Tuesday, October 27, 2020
Follow us on
 
 
 
National

शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला

sanjay kumar | September 17, 2020 03:52 PM

-सेक्टर-14 कन्या महाविद्यालय में रखी छात्रावास की आधारशिला
-2.5 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा तिमंजिला छात्रावास
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की दी बधाई
गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना ही हमारा लक्ष्य है। सरकार के प्रयास यही है कि विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा पूरी करने के साथ ही रोजगार मिल सके। इसके लिए तकनीकी शिक्षा पर भी जोर दिया जा रहा है। बालिका शिक्षा पर भी सरकार का विशेष ध्यान है। यह बात उन्होंने गुरुवार को यहां सेक्टर-14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में तिमंजिला छात्रावास की आधारशिला रखने के बाद अपने संबोधन में कही। उन्होंने सभी जिलावासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस की बधाई भी दी।
इस तिमंजिला छात्रावास के निर्माण पर 2.5 करोड़ रुपए खर्च होंगे। छात्राओं को सुविधाएं देने के लिए यह छात्रावास बनाया जा रहा है। स्थानीय कन्या महाविद्यालय परिसर में यह छठा छात्रावास होगा। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि सरकार का यही प्रयास है कि दूर-दराज के क्षेत्रों से गुरुग्राम जैसे शहरों में पढऩे को आने वाली अधिक से अधिक छात्राओं को महाविद्यालय परिसर में ही आवास की सुविधा मिले। ताकि वे अपनी पढ़ाई को पूरा कर सकें। शिक्षा से किसी को वंचित नहीं किया जा सकता। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गत माह रक्षाबंधन के मौके पर सरकार ने बेटियों को तोहफा देते हुए 10 नए महाविद्यालयों का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार छात्र छात्राओं के लिए बेहतर सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बेटियों की शिक्षा पर कहा कि सरकार ने अनेक स्कीमें बेटियों के लिए चलाई हैं।
कोरोना महामारी में भी शिक्षा को लेकर सरकार गंभीर रही। बेशक शिक्षक और छात्र स्कूल, कालेजों में आकर रूबरू नहीं हो सके, लेकिन तकनीकी का सहारा लेकर डिजिटल माध्यम से पढ़ाई करवाई गई। ऐसा इसलिए कि बच्चों में भी पढ़ाई की आदत बनी रहे और वे कोरोना की वजह से पढ़ाई में पिछड़ें नहीं। उन्होंने कहा कि आज बहुत कुल अनलॉक हो चुका है। इसलिए हम सबको कोरोना से जंग लड़ते हुए सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयास करके अपने-अपने काम करने हैं। कोरोना काल में अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार प्रयासरत हैं। हम सभी को सरकार का साथ देकर देश व प्रदेश को आगे ले जाना है।
इस मौके पर प्राचार्य डा. विजय अदलखा के प्रतिनिधि के रूप में अर्चना सूटा, संगीत विभाग के अध्यक्ष लोकेश शर्मा, प्राध्यापक कुसुम बरेजा, संदीप मान, प्रदीप धनखड़, प्रीति देसवाल, जूनियर लैब सहायक नरेंद्र कुमार के अलावा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के अधिकारी व महाविद्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बैंक ऑफ बड़ौदा ने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के साथ मिलकर ग्राहकों और वितरकों के लिए फाइनेश विकल्प पेश किए
गुरुग्राम। हीरो मोटो कॉर्प कंपनी में हुई प्रोपेन गैस लीक, मचा हड़कंप!
कस्टम में सुप्रीटेंडेंट संदीप सिंह ने महिला को दिया प्लाज्मा
गुरुग्राम की संगत के नाम सीएम मनोहर लाल की पाती
शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला शैक्षणिक ढांचे को मजबूती देना हमारा लक्ष्य: सुधीर सिंगला
जल्द स्वस्थ हो जनसेवा में जुटेंगे सांसद संजय भाटिया: बोधराज सीकरी
गुरुग्राम: रक्तदान शिविर लगाने पर डेरा सच्चा सौदा गुरुग्राम को किया सम्मानित
लद्दाख में सड़क हादसे का शिकार हुए जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
स्वतंत्रता दिवस पर हरियाणा में भी फहराया गया था खालिस्तान का झंडा