Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
National

कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर

April 15, 2024 05:54 PM

चंडीगढ़। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने आज पश्चिम बंगाल के बागडोगरा में कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में भारत विरोधी विदेशी शक्तियों की छाप दिखती है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में भारत को न्यूक्लियर पॉवर विहीन करने की बात है। कांग्रेस और भारत विरोधी विदेशी ताकतों का Thought process एक क्यों है?

साथ ही उन्होंने कहा कि ममता दीदी की सरकार में पश्चिम बंगाल में आतंकियों, उपद्रवियों, भ्रष्टाचारियों, राष्ट्र और महिला विरोधियों को संरक्षण मिलता है। एक ओर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के घर से करोड़ों रुपए बरामद होते हैं तो वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के नेता महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं।

ममता राज में बंगाल में आतंकियों, भ्रष्टाचारियों व महिला विरोधियों को संरक्षण : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर आज भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार हेतु पश्चिम बंगाल के बागडोगरा पहुंचे थे जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी संकल्प पत्र पर चर्चा की और संवाददाताओं से बातचीत करते हुए इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

अनुराग ठाकुर ने आगे बीजेपी के संकल्प पत्र पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया को भ्रामक बताते हुए कहा कि राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि 2014 से पहले जब उनकी सरकार गई थी तब महंगाई दर 13% के आसपास थी। आज जब दुनिया के कई हिस्सों में युद्ध चल रहा है तब भी मोदी जी ने भारत में महंगाई दर को 5% के आसपास रखा है। हमने यह सुनिश्चित किया है कि गरीब की थाली में हमेशा अनाज उपलब्ध रहे। मोदी जी ने पिछले 10 वर्षों में गरीबों को मुफ्त अनाज, इलाज, पक्के घर, बिजली, सड़क, सुरक्षा, फ्री रसोई गैस कनेक्शन, फसलों के अच्छे दाम, फसलों का बीमा इत्यादि मुहैया कराया है। इससे यह संभव हुआ कि देश के 25 करोड़ गरीब गरीबी रेखा से बाहर आए। हमने 43 करोड़ मुद्रा लोन देकर देश के जरूरतमंदों को अपने पैरों पर खड़ा होने का अवसर दिया है और अब आगे हम मुद्रा लोन की राशि को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने वाले हैं। पिछले 6 वर्षों में 7 करोड़ 60 लाख लोगों ने ईपीएफओ पर रजिस्टर किया है। पिछले 1 वर्ष में लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को प्रत्यक्ष तौर पर फॉर्मल सेक्टर में नौकरी मिली है। कांग्रेस के समय देश में स्टार्टअप्स की संख्या 500 के आसपास थी, आज 1 लाख 20 हजार है। अगर आज कांग्रेस की सरकार होती तो ना मंगलयान सफल होता, ना चंद्रयान सफल होता, ना गगनयान की तैयारी होती।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि कांग्रेस की सोच भारत विरोधी है इसीलिए वह भारत से न्यूक्लियर पावर के खात्मे के पक्ष में हैं। राहुल गांधी को बताना चाहिए कि आखिर उनका एजेंडा देश को कमजोर करने का क्यों है। अपने 10 वर्षों के शासन में इन्होंने सेना को न बुलेट प्रूफ जैकेट दिए, ना हथियार दिए, ना लड़ाकू विमान दिए और अब विपक्ष में रहकर देश से न्यूक्लियर हथियार को खत्म करने की बात कर रहे हैं। आख़िर कांग्रेस और भारत विरोधी विदेशी ताकतों का Thought process एक क्यों है?

अनुराग ठाकुर ने आगे पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा देश में ले गए परिवर्तन को रेखांकित करते हुए बताया,2014 से पहले देश में 74 एयरपोर्ट थे, आज 150 के करीब हैं। पहले 90 लाख किलोमीटर के आसपास हाईवे थे आज 1.50 लाख किलोमीटर के आसपास हैं। 2014 से पहले 3 लाख 20 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़कें थीं आज 6 लाख 95 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़के हैं। 2014 में वंदे भारत जैसी एक भी ट्रेन नहीं थी आज 41 वंदे भारत ट्रेनें देश में चल रही हैं। 2014 में 21000 किलोमीटर इलेक्ट्रीफाइ ट्रेनें थी। आज 41000 किलोमीटर इलेक्ट्रीफाइ ट्रेनें हैं। 2014 में मात्र पांच शहरों में मेट्रो थी आज 20 शहरों में मेट्रो है। 2014 में मात्र 7 एम्स थे आज 22 एम्स हैं। 2014 में 384 मेडिकल कॉलेज थे। आज 700 से ज्यादा हैं। 2014 में देश में 450 यूनिवर्सिटी थे। आज 1100 से ज्यादा है। भारत ने आज तक का दुनिया का सबसे बड़ा 1000 एयरक्राफ्ट का आर्डर दिया और इसके साथ ही आज दुनिया में सबसे ज्यादा यानी 14 प्रतिशत महिला पायलट्स हमारे भारत में ही हैं। आज भारतीय सेना में 10 हजार से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। नए भारत में जहां एक ओर g20 का सफल आयोजन हुआ तो वहीं अब हम ओलंपिक के आयोजन की भी तैयारी करेंगे।

अनुराग ठाकुर ने आगे अपने सभाओं में कहा कि कांग्रेस 2014 में देश को चरमराती और लड़खड़ाती स्थिति में डालकर गई थी। मोदी जी ने आकर देश को संभाला और पिछले 10 वर्षों में एक शानदार स्थिति में पहुंचाया है। अगले कार्यकाल में मोदी जी के नेतृत्व में देश चौके और छक्के लगाने को तैयार है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां