Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
International

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति बुश ने ट्रंप पर साधा निशाना

October 21, 2017 10:13 AM

न्यूयॉर्क:,20 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने कट्टरता, श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने की नस्लभेदी सोच और झूठ-फरेब की कड़ी निंदा की है और इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समय में हो रही राजनीति पर स्पष्ट तौर पर निशाना साधना माना जा रहा है। गुरुवार को न्यूयॉर्क में दिए गए एक भाषण में उन्होंने चेताया कि राष्ट्रीय सोच की दिशा बिगाड़ने वाले कदम और विभाजनकारी एजेंडे अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा हैं।

बुश ने कहा, ‘कट्टरवाद मजबूत होता दिख रहा है। हमारी राजनीति पर षड्यंत्र के सिद्धांतों और झूठी चीजें गढ़ने से होने वाले खतरे बढ़ रहे हैं।’ 2 बार अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बुश ने अपनी ही पार्टी के राष्ट्रपति ट्रंप का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने वर्तमान प्रशासन और विवादास्पद राजनीति की इशारों-इशारों में निंदा की।

उनके बाद राष्ट्रपति पद संभालने वाले डेमोक्रटिक पार्टी के बराक ओबामा के उलट उन्होंने इस साल सार्वजनिक रूप से ट्रंप और अमेरिकी राजनीति की स्थिति के बारे में बहुत कम बयान दिए हैं। बुश के इस भाषण का कई राजनीतिज्ञों ने समर्थन किया। इनमें सीनेटर जॉन और डेमोक्रेटिक सांसद टेड लियू के नाम शामिल हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More International News