Monday, April 29, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
 
 
 
Haryana

एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी

April 15, 2024 05:47 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि अधिकारी जनता की शिकायतों को गंभीरता से लें। उनके अथवा किसी भी मंत्री के द्वारा भेजी जाने वाली शिकायत पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। जनता की समस्याओं का समाधान तय समय के भीतर करना अनिवार्य है।

सोमवार को उत्तर प्रदेश में होने वाली चुनावी जनसभाओं में भाग लेने के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि वह अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं कि अगर कोई भी शिकायत उन्हें मार्क की जाती है और वह दोबारा उनके पास आएगी तो संबंधित विभाग के अधिकारी की जवाबदेही तय होगी। अधिकारी को बताना होगा कि उनके द्वारा मार्क की गई शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई है।

सीएम नायब सैनी की अफसरों को दो टूक |

मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल में शुरू हुई सीएम विंडो पर संतुष्टी व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत जल्द वह खुद सीएम विंडो की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा प्रदेश का कोई भी नागरिक उनकी उपलब्धता का पता करके उनके आवास पर मुलाकात के लिए आ सकता है। अपने अमले को भी इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को उनसे मुलाकात करने के लिए मशक्कत न करनी पड़े।

जो लोग उनके पास अपनी समस्या लेकर आते हैं उसके समाधान हेतु अधिकारियों को तवरित निर्देश देने के बाद उसका वह खुद भी रिव्यू कर रहे हैं। पड़ोसी राज्यों में चुनाव प्रचार को लेकर सीएम ने कहा कि अभी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में प्रचार के लिए डयूटी लगाई गई है। इसके बाद पार्टी के निर्देशानुसार आगामी राज्यों में प्रचार के लिए जाएंगे।

कांग्रेस द्वारा प्रदेश में प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर हो रही देरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पिता-पुत्र तक सिमट गई है। कांग्रेस परिवारवाद के आगे कुछ नहीं सोच रही है। इसलिए टिकट आबंटन में देरी हो रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची