Saturday, May 04, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन

April 22, 2024 08:59 PM

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल आगामी लोकसभा चुनावों में पूरे हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगा।इस संबंध में निर्णय वरिष्ठ अकाली नेता और पार्टी के हरियाण प्रभारी बलविंदर सिंह भूंदड़ की अध्यक्षता में हुई पार्टी की हरियाणा इकाई की मीटिंग  में लिया गया। इस अवसर पर अकाली दल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा भी मौजूद थे।

दोनों दलों के नेताओं ने बैठक के बाद लिया फैसला |

चंडीगढ़ स्थित पार्टी के मुख्य कार्यालय में आयोजित मीटिंग में इनेलो के महासचिव अभय चैटाला भी शामिल हुए और उन्होने संसदीय चुनावों में इनेलो को पूरा समर्थन देने के लिए हरियाणा इकाई का धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि इनेलो और अकाली दल पारंपरिक गठबंधन सहयोगी है और आगामी चुनावों में उनकी एकता से इनेलो को विजयी जोने में सहायता मिलेगी। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे क्षेत्रीय पार्टियों को हाशिए पर डालने और यहां तक कि उन्हे खत्म करने की कोशिश की जा रही है। उन्होने कहा कि केवल क्षेत्रीय पार्टी की क्षेत्र के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है,और मुझे विश्वास है कि इनेलो और अकाली दल के हाथ मिलाने से हरियाणा के लोगों की आकांक्षाएं पूरी होंगीं।

इस अवसर पर बोलते हुए बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा कि पार्टी ने हरियाणा में अपने कैडर से फीडबैक लिया और इस बारे में व्यापक विचार है कि अकाली दल को इनेलो का समर्थन करना चाहिए, जो अकेले किसानों, खेत मजदूरों के साथ-साथ गरीबों और दलितों के समर्थन में खड़ा है। उन्होने कहा कि पार्टी जल्द ही अपनी हरियाणा टीम को मैदान में उतारेगी और उन्हे इनेलो का समर्थन करने के लिए विशिष्ट जिम्मेदारियां देगी। उन्होने यह भी खुलासा किया कि हरियाणा इकाई ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है।

बैठक  में एस.जी.पी.सी सदस्य बलदेव  सिंह कायमपुर, हरभजन सिंह मसाना, जगसीर सिंह मांगेआना और पूर्व एस.जी.पी.सी सदस्य गुरदीप सिंह भानो खेड़ी भी उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा