Monday, May 06, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने किया हेल्थ वर्कर्स के काम को सेल्यूट

Sanjay Mehra | August 15, 2021 11:16 AM

-बोले, सभी के सहयोग ही गुरुग्राम ने कोरोना को हराया
-कोरोना के अलावा भी समर्पण भावना से करें अपने सब काम
-नागरिक अस्पताल के सभी कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

संजय मेहरा
गुरुग्राम। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर रविवार को यहां सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। लहराते तिरंगे के मान-सम्मान को सदा ऊंचा रखने की सोच के साथ यहां अस्पताल के अधिकारियों, कर्मचारियों में देशभक्ति की भावना जागृत रही। डा. विरेंद्र यादव ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए देश, प्रदेश, शहर, समाज के लिए ऐसे ही समर्पण भाव के साथ काम करने को प्रेरित किया।


कार्यक्रम में एएनएम ट्रेनिंग स्कूल की छात्राओं ने-मेरा मुल्क मेरा देश मेरा ये वतन, शांति का उन्नति का प्यार का चमन, इसके वास्ते निसार है मेरा मन, मेरा तन...देशभक्ति गीत गाया। इस गीत पर सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने छात्राओं को 1100 रुपये देकर सम्मानित किया। एक बच्ची शिक्षा वर्मा ने डॉक्टर्स, नर्सेज व अन्य कर्मचारियों द्वारा कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बिना किए गये कार्यों को कविता के माध्यम से सुनाया। नर्सिंग की छात्रा मनीषा ने भी देशभक्ति के माध्यम से महापुरुषों का आजादी में महत्व को बताया। आरआर स्कूल ऑफ नर्सिंग की छात्राओं ने-हर करम अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए, दिल दिया है जान भी देंगे, ऐ वतन तेरे लिए...गीत सुनाया। श्रीमती सुमन ने भी देशभक्ति गीत-भारत के वीरों को देखो कितने बड़े महान हैं, उन माओं पर गर्व करो जिनकी वे संतान हैं...सुनाया। सुमन को इस गीत पर सिविल सर्जन ने बुके देकर सम्मान किया। कार्यक्रम के अंत में सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने अस्पताल के सभी स्टाफ सदस्यों को प्रमाण पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया।

सरकारी अस्पतालों में जनता का विश्वास बढ़ा: डा. विरेंद्र
नागरिक अस्पताल में मनाए गए स्वतंत्रता दिवस समारोह में बोलते हुए सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि हम सब के प्रयासों से आज कोरोना खात्मे की ओर है। सभी की मेहनत से, समर्पण भाव से काम करने के कारण आज जनता का सरकारी अस्पतालों में विश्वास बढ़ा है। इस विश्वास को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि प्राइवेट संस्थानों में तो सब खाली बैठे हैं, लेकिन सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन के लिए लाइनें लगी हैं।

सिविल सर्जन ने अपने हेल्थ वर्कर्स का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि कोरोना काल में सभी ने बेमिसाल काम किया है। सब पर गर्व है। पूरे देश में आप सबका नाम हुआ है। आज देश में गुरुग्राम के काम को फॉलो किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब-जब हरियाणा का कहीं जिक्र आएगा तो गुरुग्राम का नाम भी आगे आएगा। कोरोना महामारी से जुझते हुए उस पर नियंत्रण पाने पर गुरुग्राम का देश-विदेश में नाम हुआ है।

 
कार्यक्रम में डा. नीरज यादव ने कहा कि कोरोना से हम सबने डटकर मुकाबला किया है। योद्धा बनकर हम लड़े हैं। अब तीसरी लहर की भी संभावना जताई जा रही है। हमें उसके लिए अभी से ही तैयार रहना है। जिस तरह से हमने बेहतरीन काम करने देश में अपने जिले गुरुग्राम का नाम रोशन किया है, आगे भी हम इसी तरह से काम करेंगे। इस अवसर पर डा. असरूद्दीन, उप-सिविल सर्जन डा. अनुज गर्ग, डा. मनीष राठी, डा. एमपी सिंह समेत काफी संख्या में डॉक्टर्स, स्टाफ नर्सज व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

 

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
भिवानी: ऑल नर्सिंग ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की हुई अहम बैठक
बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही सीमा सहाय को यूएनजीसीएनआई ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन