Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

मैंने अध्यक्ष बनने के लिए नहीं की कोई लॉबिंग:धनखड़

July 21, 2020 02:42 PM


चंडीगढ़। भाजपा के निवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष ओ.पी.धनखड़ ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में सरकार भले ही गठबंधन के साथ चल रही है लेकिन संगठन दोनों दलों के अपने-अपने हैं। गठबंधन के नाते दोनों दलों को सम्मान देना एक-दूसरे दल का फर्ज है लेकिन दोनों राजनीतिक दलों के संगठन अपने स्तर पर अपना एजेंडा लेकर ही जनता में जाएंगे।
भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता जजपा के कार्यकर्ताओं को उचित मान सम्मान देगा। भाजपा कार्यकर्ताओं को जल्द ही रोड मैप दे दिया जाएगा। जिसके आधार पर वह अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगे। प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद सोमवार को पहली बार चंडीगढ़ पहुंचे धनखड़ ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बार प्रदेश में गठबंधन की सरकार है लेकिन इसका भाजपा के संगठन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह हर समय अपने कार्यकर्ताओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता पार्टी के हित में उन्हें सुझाव दे सकता है और अगर वह पार्टी के हित में हुआ तो उसे लागू करने में कोई आपत्ति नहीं होगी।
एक सवाल के जवाब में धनखड़ ने कहा कि भाजपा में कोई लॉबिंग नहीं चलती और न ही मैने अध्यक्ष बनने के लिए कोई लॉबिंग की है। उन्होंने कहा कि पूर्व समय के दौरान भी पार्टी ने उन्हें जब जिम्मेदारियां दी हैं तब उन्हें उनके बारे में अधिक ज्ञान भी नहीं था। इसके बावजूद उन्हें न केवल संगठन का सहयोग मिला बल्कि आम लोगों ने भी समर्थन किया। अब प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी को भी पूर्ण रूप से निभाने का प्रयास किया जाएगा।

सत्ता व संगठन में तालमेल बढ़ाना होगी प्राथमिकता


पार्टी संगठन को चलाने के लिए ‘अपना सर्वश्रेष्ठ दो, साथियों का सर्वश्रेष्ठ लो’ का फार्मूला लागू करने का दावा करते हुए धनखड़ ने कहा कि सरकार व संगठन में तालमेल बढ़ाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। कार्यकर्ताओं को न केवल उचित मान-सम्मान मिलेगा बल्कि एक ऐसा संतुलन कायम करने का प्रयास किया जाएगा जिससे प्रत्येक कार्यकर्ता को इस बात का अहसास हो कि प्रदेश में उनकी सरकार है। सरकार की नीतियों को संगठन के माध्यम से आम जनता तक पहुंचाने के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। धनखड़ कहा कि वह बकायदा एजेंडा बनाकर ही फील्ड में उतरेंगे और कार्यकर्ताओं को साथ जोड़ेंगे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा