Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का गठन

July 03, 2020 12:23 PM
 
चंड़ीगढ़। हरियाणा में नशे के जड़ से खात्में के लिए हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का गठन हो गया है। गृहमंत्री अनिल विज ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि इसकी कमान जिम्मेदार ऑफिसर श्रीकांत जाधव को सौंपी गई है और श्रीकांत जाधव हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के चीफ होंगे। 
अनिल विज ने बताया कि गृहमंत्री बनते वक्त ही उन्होंने नशाखोरी और नशा तस्करी को प्रदेश से खत्म करने की ठान ली थी और इसके खिलाफ ब्यूरो के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। अनिल विज ने बताया कि नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो के लिए लगभग 325 पोस्टें सैंक्शन भी कर दी गई हैं। विज ने इस मामले में गुरूवार को श्रीकांत जाधव के साथ बैठक की और उन्हें इस ब्यूरो के लिए आधुनिक संसाधन मुहैया करवाने की बात कही। अनिल विज का दावा है कि अब हरियाणा से नशे को जड़ से साफ कर दिया जाएगा। उन्होने बताया कि ब्यूरो के गठन को लेकर सीएम मनोहर लाल से मंजूरी ली थी। 
गौरतलब है कि पिछले साल ही सीएम मनोहर लाल की पहल पर नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से उत्तरी राज्यों के पुलिस प्रमुखों की बैठक की गई थी। नशा तस्कारों पर कार्यवाही के लिए पहली बार हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, नई दिल्ली और चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इक्क्ठा हुए थे। पुलिस प्रमुखों की सहमति के बाद बेहतर समन्वय के लिए पंचकूला में एक ड्रग्स सचिवालय भी बनाया गया था। यह सचिवालय केन्द्र के अधीन काम करता है। 
हालही में केन्द्र सरकार की एक रिपोर्ट में भी हरियाणा में बहुत ज्यादा तादात में ड्रग्स सप्लाई की बात कही गई थी। गृहमंत्री विज ने कहा कि नशा तस्करों की सप्लाई चेन तोडऩे और गैंगस्टरों के नेटवर्क को ध्वस्त करने को लेकर अब हरियाणा ने स्टेट नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो का गठन किया है। 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा