Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Life Style

लड़कियों को पुरुषों की ये खूबी आती है पसंद

October 22, 2017 10:18 AM

नई दिल्ली,21 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : लड़कियों को लेकर हमारे मन में एक आमधारणा होती है कि वह ऐसे लड़को को अपना पार्टनर बनाती है जो कि लुक्स में अच्छा होने के साथ-साथ पैसे वाला हो। अगर आपकी भी सोच ऐसी है, तो इसे बदल लें क्योंकि एक रिसर्च में ऐसा कुछ सामने आया जिसमें विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन यह सौ प्रतिशत सच है।

इन लोगों पर हुई रिसर्च
यूरोप के 28 देश में महिलाओं पर शोध की गई। इस शोध में ये बात सामने आई कि पांच मे से कम से कम एक पुरुष अपने से ज्यादा पढ़ी लिखी महिला के साथ रिश्ते में है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि आज की महिलांए पुरुषों के मुकाबले ज्यादा पढ़ी लिखी हैं।

इस कारण हो रहा ऐसा
बेल्जियम की यूनिवर्सिटी ऑफ ल्यूवेन्स में हुई रिसर्च की मानें तो जहां कुछ साल पहले सिर्फ 31% महिलाएं पढ़ी लिखी पाई जाती थीं, वहीं आज ऐसी महिलाओं की आबादी 75% पार हो चुकी है, जिन्होंने हायर एजुकेशन हासिल की है। रिपोर्ट के अनुसार यह संख्या हर दिन बढ़ रही है।

रिपोर्ट के अनुसार ज्यादा पढ़ी-लिखी और मानसिक तौर पर मजबूत महिलाओं की शादी में वक्त लगता है। हाल ही में आई एक दूसरे रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार ऐसी महिलाओं की शादी में ज्यादा परेशानियां आती हैं, जो ज्यादा क्वालिफाइड हैं। यह रिलेशनशिप टूटने की भी बड़ी वजह है।

इस कारण ढूंढती है ऐसा पार्टनर
अकेलेपन से बचने और ऐसी परिस्थ‍ितियों को नजरअंदाज करने के लिए महिलाएं ऐसे पुरुषों के साथ जीवन बिताने के लिए तैयार हो रही हैं जो उनसे कम पढ़े-लिखे हैं और बुद्ध‍ि बल से भी उनसे कमजोर हैं। जिससे वह उनके साथ आराम से रह सके।

 
Have something to say? Post your comment