Thursday, May 02, 2024
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई

April 19, 2024 03:42 PM

चंडीगढ़। भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमित जिंदल ने चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को उनकी पार्टी के एक ऐतिहासिक तथ्य से अवगत कराते हुए निवेदन किया है कि वह इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करें। उन्होंने कहा कि लगता है तिवारी जी को भाजपा के प्रेसनोट ज्यादा अच्छे लगते हैं,इसलिए उन्होंने एक्स पर अपलोड किया है।भाजपा प्रदेश महामंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी आज के इस ऐतिहासिक तथ्य को भी अगर एक्स पर साझा करे तो इतिहास में रुचि रखने वालों पर खासी मेहरबानी होगी। जिंदल ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है,इसका मतलब यह नहीं की वह किसी का ठिकरा दूसरों के सिर फोड़े।भाजपा महामंत्री ने कहा कि इसी लिए मैं एक ऐतिहासिक तथ्य पेश कर रहा हूं। कांग्रेस प्रत्याशी से संवाद के रुप में जिंदल ने कहा कि  12 जून, 1975 को इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला तो याद होगा ना मनीष तिवारी जी या भूल गए।

उन्होंने कहा कि इसी तारीख को कांग्रेस पार्टी की माता यानी श्रीमती इंदिरा गांधी चुनाव में गड़बड़ी की दोषी करार दी गई थी।तब सोशलिस्ट नेता राजनारायण जी द्वारा प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के रायबरेली से चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर देश को हिला देने वाला महत्वपूर्ण फैसला 12 जून 1975 को आया था। मनीष तिवारी जी आप भूल गए तो अपनी पार्टी के बुजुर्गवार कांग्रेस नेता से पूछे,क्योंकि तब खुद श्रीमती गांधी कोर्ट रूम में तलब की गई थी और वे वहां उपस्थित भी हुईं थी। मनीष जी देश का युवा और भावी पीढ़ी के लिए यह केस स्टडी योग्य है,क्योंकि भाजपा पर असहिष्णु,तानाशाही और अनाप शनाप आरोप लगाने वाली कांग्रेस की दिग्गज नेत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को चुनावी गड़बड़ी कराने का दोषी करार देते हुए जस्टिस जगमोहनलाल ने रायबरेली सीट का चुनाव रद्द करने के साथ साथ अगले छह वर्ष तक किसी भी संवैधानिक पद के लिए अयोग्य घोषित किया था।

तिवारी जी अगर एक्स पर इसे अपलोड करें तो इतिहास के विद्यार्थियों पर भी होगी मेहरबानीःजिंदल

 

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने कहा कि आज करीब 50 साल पुराना कांग्रेस का काला अध्याय इसलिए खोल रहा हूं,क्योंकि दो संसदीय क्षेत्रों की जनता को भगवान भरोसे छोड़ कर भागे कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी जी अब चंडीगढ़ की सेवा करना चाहते हैं। भाजपा ने जब उनसे लुधियाना और आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र की जनता के दर्द का हिसाब मांगा जा रहा है तो  उन्हें संविधान के अनुच्छेद 142 की शक्तियां याद आ रही है। जिंदल ने कहा कि भाजपा संविधान और देश की न्याय व्यवस्था का पूरा सम्मान करती है। अगर कोई गलती करेगा तो उसका भुगतान भी करना होगा। संविधान से बड़ा कोई नहीं। कोई अगर इसकी अवमानना करता है तो न्यायसंगत कार्रवाई की हिमायती भाजपा सदैव रही है। मगर मनीष तिवारी जी आप जिस राजनीतिक दल से आते हैं,शायद उसके कारनामों को आप जानबूझ कर भूल रहे हैं।

भाजपा महामंत्री जिंदल ने कहा कि आजादी के बाद जनता का विश्वास जीतकर जो गैर कांग्रेसी राजनीतिक दल सत्ता में आए थे,इस श्रेणी की 54 सरकारों को कांग्रेस के हाथ ने आलोकंतात्रिक ढंग से गिराने का काम किया था और आपकी पार्टी की दिग्गज श्रीमती इंदिरा गांधी जी का केस तो आपको बता ही दिया है। जिंदल ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी से विनम्र आग्रह किया है कि कृपा करके ऊपर दिए गए तथ्य अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर जरुर साझा करें।जनता को पता चलना चाहिए कि 12 जून 1975 को क्या हुआ था,इससे आपका भी सामान्य ज्ञान बढ़ेगा और जिन्हें नहीं पता,उनको भी आपके कर कमलों से ऐतिहासिक जानकारी हासिल होगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : अलका लांबा
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम