Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

जीरकपुर में किया स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन

January 21, 2021 04:43 PM

जीरकपुर। महंगाई के इस दौर में स्वास्थ्य सुविधाएं आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही हैं। ऐसे में सामाजिक संगठनों को अपनी सेवाओं का दायरा बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच करनी चाहिए।

उक्त विचार प्रयोग फांउडेशन तथा जस्सा सिंह आहलुवालिया चैटरीटेबल ट्रस्ट द्वारा जीरकपुर-पटियाला मार्ग पर निर्माणाधीन ग्रीन लोट्स सक्षम सोसायटी तथा जीरकपुर-अंबाला मार्ग पर निर्माणाधीन जीबीपी सैंट्रम सोसायटी के कर्मचारियों के लिए आयोजित किए स्वास्थ्य जांच शिविर को संबोधित करते हुए लिओम मल्टीकेयर अस्पताल के निदेशक मोहित वालिया ने व्यक्त किए।

निर्माणाधीन सोसायटियों के सैकड़ों कामगारों की जांच


उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों से अपना जीवन यापन करने के लिए यहां आने वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सामाजिक संगठनों द्वारा इस तरह के शिविर आयोजित करना सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि जीरकपुर की बड़ी-बड़ी सोसायटियों में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहती हैं लेकिन गैरपंजीकृत मजदूरों व कर्मचारियों के लिए हेल्थ जांच, हृदय रोग की जांच तथा मुफ्त ईसीजी जैसी सुविधाएं नहीं मिलती हैं।

इस अवसर अस्पताल के एमएस डॉ.दविंदर सिंह ने बताया कि डॉ.खुशबू कश्यप व जसपाल सिंह समेत कई अन्य चिकित्सकों ने शिविर में आए करीब चार सौ कर्मचारियों की मुफ्त जांच करके उन्हें मुफ्त दवाईयां भी प्रदान की।

 

इसी दौरान प्रयोग फांउडेशन के अध्यक्ष संजीव शर्मा व सचिव ऋषिपाल ने कहा कि निकट भविष्य में जीकरपुर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में निर्माणाधीन सोसायटियों में काम करने वाले कामगारों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग