Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

हनीप्रीत ने खोले कई राज, पुलिस पंजाब से राजस्‍थान तक जांच में जुटी

October 13, 2017 09:04 AM

चंडीगढ़,12 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत द्वारा कई राज से पर्दा हटाने की जानकारी है। इसके बाद पुलिस उसे और सुखदीप कौर को लेकर विभिन्‍न जगहों पर छापे मार रही है। पंचकूला की अदालत द्वारा दोबारा तीन दिन का रिमांड दिए जाने के बाद पुलिस ने हनीप्रीत पर घेरा और कस दिया है। पंचकूला दंगों की जांच कर रही एसआइटी हनीप्रीत को लेकर बुधवार को पहले पंजाब के बठिंडा गई और फिर उसे राजस्‍थान ले कर पहुंची। पुलिस दिन में बठिंडा के गांव जंगीराना पहुंची आैर वहां जांच के बाद राजस्‍थान गई। पु‍लिस ने राजस्‍थान के श्रीगंगानगर जिले के गांव लादूवाला जांच की और देर रात गुरमीत राम रहीम के गांव गुरुसर मोडिया में डेरा के आश्रम पर छापा मारा।

श्रीगंगानगर के गुरुसर माेडिया में देर रात जांच के लिए पहुंची हरियाणा पुलिस की टीम।

पुलिस आज भी उसे लेकर विभिन्‍न स्‍थानों पर जाएगी। दूसरी ओर, बताया जाता है कि अब तक अपनी जुबान न खोलने वाली हनीप्रीत ने पुलिस के सामने कई राज खोले हैं और उसी के आधार पर पुलिस उसे विभिन्‍न स्‍थानों पर ले जा रही है। पुलिस को हनीप्रीत के लैपटॉप और गायब मोबाइल फोन की सबसे ज्‍यादा तलाश है।

हनीप्रीत के मोबाइल और लैपटॉप के लिए छापेमारी

पुलिस हनीप्रीत को लेकर सबसे पहले पंजाब के बठिंडा के गांव जंगीराना लेकर पहुंची। एसअाइटी हनीप्रीत के मोबाइल फोन की तलाश्‍ा में उसे लेकर जंगीराना गांव में सुखदीप कौर की बुआ के घर पहुंची। पुलिस टीम के साथ सुखदीप कौर भी थी। पुलिस टीम के पहुंचने से पहले ही सुखदीप कौर की बुआ वहां से निकल चुकी थी। पुलिस ने उसके घर पर छानबीन कर आधे घंटे में ही लौट आई। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि हनीप्रीत के मोबाइल और लैपटॉप के लिए छापेमारी की जा रही है।

श्रीगंगानगर के गुरुसर माेडिया में डेरा के आश्रम में हनीप्रीत को लेकर पहुंची पुलिस टीम।

सूत्रों के अनुसार, हनीप्रीत पुलिस के सामने टूटने लगी है, लेकिन पुलिस का कोई अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। हनीप्रीत पर आरोप है कि उसने डेरा समर्थकों को उकसाने के लिए कुछ भडक़ाऊ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किए थे। इस वीडियो के जरिए डेरा के कई सेवादारों ने धमकी दी थी कि यदि गुरमीत राम रहीम को सजा दी गई, तो हिंसा फैलाई जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, हनीप्रीत के लैपटॉप में पंचकूला हिंसा से संबंधित गाइड मैप और डेरा प्रमुख के नज़दीकियों की तैनाती का ब्योरा है। हनीप्रीत का मोबाइल फोन और लैपटॉप कहां छिपा कर रखा गया है, इसको लेकर भी हनीप्रीत और उसकी साथी सुखदीप कौर पुलिस को सही जवाब नहीं दे रही हैं। वह कभी कहती हैं कि फोन पंजाब के तरनतारन में है, तो कभी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में बताती है और कभी बठिंडा में सुखदीप कौर की बुआ के पास। इसी के बाद पुलिस बठिंडा के गांव पहुंची। पुलिस टीम तरनतारन में भी पहले छापा मार चुकी है और संभव है कि वहां फिर जांच की सकती है।

हनीप्रीत को लेकर राजस्‍थान पहुंची पुलिस

एसआइटी बठिंडा के बाद हनीप्रीत और सुखदीप कौर को लेकर राजस्‍थान के श्रीगंगानगर जिले के गांव लादूवाला व डेरा सच्चा सौदा के आश्रम गुरुसर मोडिया पहुंची। आठ गाडिय़ों के काफिले के साथ पहुंची एसआइटी ने यहां कई घंटे तक उन स्थानों पर जानकारी जुटाई है, जहां फरारी के दौरान हनीप्रीत छिपती रही। पुलिस ने उसे संरक्षण देने वालों की जानकारी भी जुटाई।

पुलिस की एक टीम पहले श्रीगंगानगर के गांव लादूवाला की ढाणी पहुंची। टीम ने यहां साढ़े तीन बजे दस्तक दी और वहां से एक ढाणी पहुंची। पुलिस ढाणी में करीब तीन घंटे रही। बताया जाता है कि इसी ढाणी में हनीप्रीत दो दिन तक छिपकर रही थी। यहां ढाणी वासियों से पूछताछ की गई और फिर नक्शे भी बनाए गए। इसके बाद टीम शाम को गुरुसर मोडिया पहुंची। गुरुसर मोडिया में हरियाणा पुलिस की गाडिय़ों के अंदर पहुंचते ही डेरे के सुरक्षा प्रहरियों ने बाहर के गेट बंद कर दिए। यहां देर शाम तक पूछताछ की जा रही थी।

हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश में जिस दिन गुरुसर मोडिया में छापा मारा था, उससे ठीक दो घंटे पहले हनीप्रीत के वहां से निकलने की जानकारी सामने आई है। सूत्र बताते हैं कि हनीप्रीत यहां से लादूवाला गांव पहुंची और किसी डेरा प्रेमी के यहां ठहरी। दो दिन बाद यहां से वह हनुमानगढ़ के लिए निकल गई। पुलिस अब जांच की सभी कडि़यों को जोड़ रही है।

डाक्टरों की टीम ने जांचा विपसना का स्वास्थ्य

उधर सिरसा में डेरा की चेयरपर्सन विपसना के स्वास्थ्य की जांच के लिए बुधवार को तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम पुलिस के साथ डेरा सच्चा सौदा पहुंची। टीम में छाती रोग विशेषज्ञ सतेंद्र सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ पवन कुमार व स्त्री रोग विशेषज्ञ सोनिया शामिल रही। डाक्टरी परीक्षण में विपसना को अस्थमा की शिकायत मिली है। सूत्रों के अनुसार, विपसना डेरे के अस्पताल में दाखिल है। बता दें कि पंचकूला पुलिस की जांच में शामिल न होने पर खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था।

पंचकूला हिंसा में इनपर है आरोप

हनीप्रीत, आदित्य, पवन, दिलावर, महेंद्र, सुरेंद्र धीमान, हनीप्रीत के निजी सचिव राकेश कुमार अरोड़ा, गुरमीत राम रहीम के ड्राइवर इकबाल सिंह की पत्नी सुखदीप कौर, चमकौर सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल, दान सिंह और खरैती लाल के नाम पंचकूला हिंसा के आरोपियों में शामिल हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
विमल कालिया के कविता संग्रह निंबोलियां का विमोचन
पीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया गोष्ठी का आयोजन
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : अलका लांबा
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल