Tuesday, October 27, 2020
Follow us on
 
 
 
Punjab

ज्वाइंट एक्शन कमेटी एक सितंबर को करेगी परिषद का घेराव

August 29, 2020 03:32 PM

जीरकपुर, जीरकपुर के गठन को भले ही कई साल हो चुके हैं लेकिन यहां जनसुविधाओं के नाम पर आजतक कुछ नहीं मिला है। जिसके चलते ज्वांइट एक्शन कमेटी ने एक सितंबर को नगर परिषद का घेराव करने का ऐलान किया है। ज्वांइट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जीकरपुर के विकास में मौजूदा तथा पूर्व सरकारों का कोई योगदान नहीं है। यहां बिल्डरों ने बहुमंजिला इमारतें तो बनाई लेकिन उन्होंने भी सरकारी मास्टर प्लान को तोडऩे के अलावा कुछ नहीं किया।

परिषद की अनदेखी से पनपे अवैध होटल,चल रहे अनैतिक कार्य

सुखदेव चौधरी ने बताया कि परिषद में कई प्रधानों का कार्यकाल पूरा हो चुका है और परिषद के पूर्व प्रधान विधायक बन चुके हैं। इसके बावजूद यहां आवारा जानवरों की समस्या का आजतक समाधान नहीं हुआ है। शहर की कालोनियों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या आम है। जीरकपुर में परिषद व सरकार की अनदेखी की चलते लगातार अवैध निर्माण हो रहे हैं। बिल्डर लॉबी परिषद की मिलीभुगत के साथ अवैध कालोनियों का निर्माण कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां कई मार्ग ऐसे हैं जहां सडक़ों की चौड़ाई को भी कम कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि यहां आम जनता के लिए बने नेचर पार्कों की हालत दयनीय हो चुकी है। आवासीय क्षेत्रों में गलियां टूटी पड़ी हैं। स्ट्रीट लाइटें महीनों से बंद पड़ी हैं। नगर परिषद के अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। परिषद की अनदेखी के चलते आज जीरकपुर में सैकड़ों की संख्या में अवैध होटल पनप रहे हैं। जहां कई तरह के अनैतिक कार्य होते हैं। उन्होंने बताया कि इन समस्याओं को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री, स्थानीय निकाय मंत्री को भी पत्र लिखे जा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

 
सुखदेव चौधरी ने बताया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी की बैठक में जीकरपुर की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा के बाद फैसला लिया गया कि एक सितंबर को परिषद का घेराव किया जाएगा। उन्होंने जीरकपुर वासियों को इस घेराव में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि इस घेराव में शहर की सभी सोसायटियों के अध्यक्ष व सचिवों के अलावा सभी क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि परिषद अधिकारियों का घेराव करने के बाद सीएम आवास की तरफ कूच किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
फियो होम्स बिल्डर ने रातों-रात बिछा डाली अवैध सीवर लाइन
कम्यूनिस्टों ने की मांग धारा 144 हटाई जाए
मंदिर निर्माण शुरू होने पर साईं भक्तों ने चंडीगढ़ तक की पैदल यात्रा
पंजाब में कांग्रेसियों ने भी किया राम मंदिर निर्माण का स्वागत
पंजाब में फिर से शुरू होगी शूटिंग,अमरिंदर ने जारी किए आदेश
पंजाब में ड्रेनों की सफ़ाई का 88 प्रतिशत काम पूरा:सरकारिया
अमरिंदर का ऐलान, कारोना काल के निवेशकों को मिलेगी बड़ी छूट
पंजाब में अंतरराज्जीय ड्रग्स गिरोह का पर्दाफाश, बीस काबू
पंजाब में अधेड़ उम्र कोरोना पीड़ितों के लिए बनेंगे कोविड केयर सेंटर
‘फाइव रिवर ब्रांड’ नाम से प्रोडक्ट मार्केट में उतारेगी पंजाब सरकार