Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

गुरदासपुर से कांग्रेस ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी-कैप्टन अमरिंदर सिंह

October 09, 2017 10:38 PM

पठानकोट /गुरदासपुर, 09 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) गुरदासपुर लोक सभा क्षेत्र के उपचुनाव चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के रोड शो को मिले बड़े प्रोत्साहन से उत्साहित होते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस उपचुनाव चुनाव को ऐतिहासिक फ़तवे के साथ जीतने का भरोसा ज़ाहिर किया।
पत्रकारों के साथ ग़ैर -रस्मी बातचीत दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम यह सीट दो लाख से अधिक के फर्क के साथ जीतेंगेें।’’ मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के उम्मीदवार सुनील जाखड़, कांग्रेस के राष्ट्रीय जनरल सचिव आशा कुमारी और हरीश चौधरी और राज्य सभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा भी उपस्थित थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने न केवल अपने बहुत से चुनावी वायदों को लागू कर दिया है बल्कि संकट के साथ जूझ रहे राज्य के अर्थचारे को फिर रेखा पर लाने का आधार भी बांध दिया है।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रोड शो दौरान क्षेत्र निवासियों द्वारा शानदार प्रोत्साहन


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘चाहे समाज कल्याण स्कीमों के अधीन पैंशन बढ़ाने का वायदा हो और या नौकरियाँ देने का वायदा हो, प्रत्येक चुनावी वायदा अमल में लाया जा रहा है।’’ उन्होंने कहा पिछली अकाली -भाजपा सरकार की 10 साल लम्बी लूट -पाट की विरासत को छह महीना जैसे कम समय में मिटाया नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार नौजवानों को स्मार्ट फ़ोन उपलब्ध कराने के वायदे को लागू करने के लिए योजना बना रही है।
किसानों का फ़सली कजऱ् माफ करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब ने पाँच एकड़ तक के मालकी वाले किसानों का दो लाख रुपए और अन्य छोटे व सीमांत किसानों का दो लाख रुपए का कजऱ् माफ करने का फ़ैसला लिया है चाहे कजऱ् राशि जितनी मजऱ्ी हो। पंजाब ने किसानों का बाकी राज्यों की अपेक्षा अधिक कजऱ् माफ किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सरकार के इस फ़ैसले के साथ 13 लाख कजऱ्दार किसान परिवारों में से 10.25 लाख किसानों को लाभ पहुँचेगा। उन्होंने सरकार द्वारो किये कामों के किये जा रहे झूठे प्रचार पर विरोधी पक्ष की सख्त अलोचना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि धान की चल रही खरीद दौरान किसानों को उनकी फ़सल की समय पर अदायगी करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वित्तीय तंगी के बावजूद उनकी सरकार ने गुरदासपुर और पठानकोट के लिए 750 करोड़ रुपए की लागत वाले प्रोजैक्टों के लिए पैसा मंज़ूर किया है और इस संबंधी काम पहले ही शुरू किया जा चुका है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टिकट की अलाटमैंट के मामले पर पार्टी में किसी भी तरह का विरोध होने से भी इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि प्रताप सिंह बाजवा चुनाव अभियान से कभी भी दूर नहीं रहे। उन्होंने कहा कि उनकी तरह प्रताप सिंह बाजवा की भी दिल्ली में कुछ जि़म्मेदारियां थी जिनको उन्होंने पूरा किया और चुनाव अभियान में शामिल हुए।
एक सवाल के जवाब में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रधान और गुरदासपुर उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार जाखड़ ने कहा कि लंगाह के बलात्कार मामले  ने सिख भावनाओं को आहत पहुचांई है और इस के साथ शिरोमणि अकाली दल के वर्कर निराश हुए हैं। उन्होने कि सलारिया के विरुद्ध भी दोष गंभीर किस्म के हैं परन्तु वह इस सम्बन्ध में अभी कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि वह सकारात्मक  एजंडे पर चुनाव लड़ रहे हैं और लोग उनके किये कामों के लिए मतदान करेंगे जबकि विरोधियों को अपने किये की सज़ा भुगतनी पड़ेगी।
‘आ गया कैप्टन ; छा गया कैप्टन ’ और ‘कैप्टन अमरिंदर जि़ंदाबाद ’ के ज़ोरदार नारों में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके रोड शो को मिले भारी प्रोत्साहन से यह स्पष्ट होता है कि जाखड़ बड़े फर्क के साथ यह उपचुनाव जीतेंगेें। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर क्षेत्र लोगों की तरफ से दिखाऐ गए प्यार और स्नेह के लिए वह बहुत प्रसन्न हुए हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आज़ादी दिवस और दुशहरे के मौके उनके द्वारा क्रमवार गुरदासपुर और पठानकोट के किये पिछले दौरे दौरान भी उनको लोगों की तरफ से इसी तरह का ही प्रोत्साहन मिला था जिस के लिए वह बहुत ज़्यादा शुक्रगुजार हैं। उन्होंने वायदा किया कि जाखड़ क्षेत्र लोगों की आवाज़ को प्रभावशाली ढंग से साथ लोकसभा में उठाएंगे और उनके अधिकारों के लिए लड़ेंगे।
कैप्टन अमरिंदर सिंह का स्वागत करने के लिए हज़ारों लोग रोड शो दौरान सडक़ के दोनों तरफ़ खड़े थेे। यह रोड शो पठानकोट के नये चक्की पुल से शुरू हुआ और बटाला में जा कर समाप्त हुआ। गुरदासपुर, पठानकोट और बटाला के पार्टी विधायक भी मुख्यमंत्री के साथ रोड शो समय उपस्थित थे।
पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला की सडक़ें पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के रोड शो दौरान सडक़ों के दोनों तरफ़ एकत्रित लोगों ने फूलों की वर्षा की और कैप्टन अमरिंदर सिंह को फूलों की हार भेंट किये। कांग्रेस के झंडे लहरातेे और ढोल बजाते पार्टी समर्थक भारी उत्साह में देखे जा सकते थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह पूना रास्ता ही लोगों को मुस्कुराहट बाँटते रहे और लोगों के नारों का हाथ हिला कर उत्साह भरते रहे।
रोड शो दौरान सडक़ों के आसपास की दुकानों के दुकानदार भी बड़ी संख्या में बाहर आ गए यहाँ तक कर मुख्य राष्ट्रीय मार्ग पर भी बड़ी संख्या लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चुनाव मुहिम ख़त्म होने तक सारा दिन सडक़ें पर लोगों के साथ अपना संपर्क बनाते रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग