Tuesday, April 13, 2021
Follow us on
 
 
 
Punjab

किसानों के साथ साजिश कर रही केंद्र व राज्य सरकार:गुप्ता

Sanjeev Sharma | January 30, 2021 09:48 PM
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा के मुख्य संरक्षक डॉक्टर सुशील गुप्ता ने कहा है कि केंद्र और हरियाणा की भाजपा सरकारों द्वारा दिल्ली की सीमा पर बैठे किसानों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। आंदोलनरत किसानों का पानी बंद कर दिया गया है और अस्थाई शौचालयों की सफाई पर भी रोक लगा दी गई है।
गुप्ता आज यहां दिल्ली के स्वास्थ्य एवं जल मंत्री सत्येंद्र जैन, पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद के साथ कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार चोरी छिपे किसान विरोधी अध्यादेश लेकर आई थी, उसी तरह से इस सरकार ने किसानों का पिछले दो महीनों से शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा आंदोलन फेल करने के लिए षड्यंत्र किया है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का पूरा घटनाक्रम योजनाबद्ध था। यह षड्यंत्र किसानों का आंदोलन फेल करने के लिये  था। इस साजिश में फेल होने के बाद दिल्ली की सीमा पर बैठे किसानों को यातनाएं देनी शुरू कर दी गई हैं। लाल किले पर झंडा फहराने वाले अपनी पार्टी के कार्यकर्ता पर कार्रवाई की बजाए किसानों को परेशान किया जा रहा है।

सीमा पर दिल्ली सरकार को पानी सप्लाई से रोक रही पुलिस:सत्येंद्र जैन


इसके बावजूद किसान पूरी एकजुटता के साथ दोबारा मैदान में डट गए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा किसानों मूलभूत सुविधाएं देकर उनकी पूरी मदद की जा रही है। दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पुलिस द्वारा केंद्र के इशारे पर किसानों को भेजे जाने वाली पानी के टैंकरों को रोका जा रहा है। वहां बनाए गए अस्थाई शौचाल्यों की सफाई पर भी रोक लगा दी गई है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ है। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के उत्तरी हरियाणा के अध्यक्ष वीके कौशिक, संगठन मंत्री सुखबीर चहल, सचिव योगेश्वर शर्मा, पंचकूला जिला के प्रधान सुरेंद्र राठी समेत कई गणमान्य मौजूद थे।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब : 81 फीसदी नमूनों में मिला कोरोना का यूके वायरस
लालडू इलाके में लिंक सड़को की बुरी हालत
सोनिया शर्मा बनी किसान यूनियन की राष्ट्रीय सचिव
शिरोमणी अकाली दल ने सिख नौजवान रंजीत सिंह को सम्मानित किया
पंजाब में सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना अमन के मुद्दे पर खोखले वादों वाली बयानबाजी छोड़ो, अमल करो : कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना काल पर हाईकोर्ट का फैसला, वीडियो कांफ्रैंसिंग से पंजीकृत होंगी शादियां
शंभू बॉर्डर पहुंची हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा
प्री-प्राईमरी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को वार्षिक इम्तिहानों की तैयारी के लिए छुट्टियाें का एलान : सिंगला