Punjab

रात को गैस बंद करना भूला, सुबह हुए धमाके से मौत

November 24, 2017 11:40 AM

मोहाली,23 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । मोहाली के नजदीकी गांव जुझारनगर में सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। सिलेंडर एक घर में फटा। घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। हादसा गत दिवस सुबह करीब पौने नौ बजे हुआ। मृतक की पहचान दर्शन सिंह के तौर पर हुई है, जबकि घायल का नाम रीना है। धमाके के चलते घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को दर्शन गैस बंद करना भूल गया था। पूरी रात गैस का रिसाव होता रहा, लेकिन उसे कुछ पता नहीं चला। बुधवार सुबह जोरदार धमाके ने उसकी जान ले ली। ब्लास्ट इतना तेज था कि आसपास के कई घरों की दीवारों में भी दरारें पड़ गईं। फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। घायल रीना दर्शन सिंह की पड़ोसन है।

दर्शन पिछले दस साल से घर में अकेला रहता था, जबकि उसका परिवार कहीं बाहर रहता है। रीना ने बताया कि घटना के समय वह आराम कर रही थी। धमाके बाद दीवार उस पर गिर गई। लोगों ने उसे मलबे से निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

ऐसे हुआ हादसा

पड़ोसियों ने बताया कि दर्शन सिंह मंगलवार रात को शराब पीकर आया था। वह गैस बंद करना भूल गया। पूरी रात गैस की गंध आ रही थी। पड़ोसियों ने दर्शन को उठाने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं उठा। सुबह उठने के बाद जैसे ही उसने कुछ जलाया होगा तभी धमाका हो गया। धमाके के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई।

 
Have something to say? Post your comment