Wednesday, January 17, 2018
Follow us on
 
 
 
International

जेल से रिहा होते ही हाफिज सईद ने दी गीदड़ भभकी, कहा कश्मीर लेकर रहेंगे

November 23, 2017 02:38 PM

पाकिस्तान ,23 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की असलियत एक बार फिर दुनिया के सामने आ गई है...तीन दिन बाद मुंबई पर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले की बरसी है, और आज उसी मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में आजाद फिजाओं में घूमने के लिए रिहा किया जा रहा है। इतना ही नहीं अपनी आजादी से पहले ही उसने भारत के खिलाफ जहर उगलना भी शुरू कर दिया है। एक दिन पहले जैसे ही कोर्ट ने उसकी नजरबंदी खत्म करने का आदेश दिया, हाफिज ने कश्मीर को आजाद करने की गीदड़भभकी दे दी।  
तीन दिन बाद मुंबई पर हुए सबसे हमले की बरसी है और उससे तीन दिन पहले मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड पर एक बार फिर से पाकिस्तान सरकार मेहरबान हुई है। हिंदुस्तान के इस मोस्टवांटेड पर सिर्फ पाकिस्तान सरकार ही मेहरबान नहीं हुई है, पाकिस्तानी आर्मी और उसकी खुफिया एजेंसी ISI सबने मिलकर हाफिज सईद को आजादी दिलवाई है।

आतंकवाद के जख्मों का मजाक उड़ाने वाली इससे बेशर्मी वाली बात क्या हो सकती है। यूएन में पाकिस्तान कहता है वो आतंकवाद से पीड़ित है, और पाकिस्तान सरकार उस आतंकी को आजाद घूमने की इजाजत दिलवा रही है, जो हिंदुस्तान का मोस्ट वांटेड है जिसे दुनिया आतंकी मानती है जिसे अमेरिका और यूएन टेररिस्ट कहता है। करीब 10 महीनों से नज़रबंद था लश्कर का ये रहनुमा लेकिन जब बाहर निकला तो नफरत और दहशत की बात करने लगा   

नज़रबंदी पर कोर्ट में बहस हो रही थी, लेकिन पाकिस्तानी हुकूमत आतंक के आका के खिलाफ एक सबूत नहीं दे पाई। इतना ही नहीं पाकिस्तानी सेना ने भी कोई दावा पेश नहीं किया और अदालत ने मजबूर सईद को रिहा करने का बुक्म दिया। पाकिस्तानी हुकूमत, उसकी आर्मी और खुफिया एजेंसी चाहे जितना भी एड़ी-चोटी का जोर लगा ले, लेकिन हिंदुस्तान के इस मोस्टवांटेड का बहुत दिनों तक बच पाना आसान नहीं होगा।

हाफिज के पीछे दुनिया के कई मुल्कों की खुफिया एजेंसियां लगी हैं लेकिन पाकिस्तान उसे बचाने के लिए 24 घंटे सुरक्षा देता है। ऐसा लगता है कश्मीर पर दुनिया भर में पिटे हुए पाकिस्तान को अब आतंकी हाफिज के कंधों का ही सहारा है तभी तो कश्मीर को लेकर हिंदुस्तान के खिलाफ जहर उगलने के लिए उसे खुलेआम छोड़ दिया गया है।

 
Have something to say? Post your comment