Wednesday, January 17, 2018
Follow us on
 
 
 
Entertainment

गोलमाल अगेन' 200 करोड़, ये तो होना ही था क्योंकि... जानिए ये ग़ज़ब सीक्रेट!

November 18, 2017 01:46 PM

मुंबई,18 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । इस दिवाली पर रिलीज़ हुई अजय देवगन की फ़िल्म गोलमाल अगेन ने 201 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन कर लिया है। अजय देवगन के करियर की ये पहली 200 करोड़ की फ़िल्म है। ज़ाहिर है, उनके लिए बेहद ख़ास उपलब्धि होगी। मगर, इस उपलब्धि के पीछे एक ऐसा सुपरस्टार है, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

ये हैं आमिर ख़ान, जिन्हें गोलमाल अगेन की सुपर-डुपर कामयाबी का क्रेडिट ज़रूर दिया जाना चाहिए। अब आप सोचेंगे, भला आमिर का गोलमाल अगेन की सक्सेस का क्या रिश्ता है। रिश्ता है जनाब, भले ही सीधा नहीं, लेकिन इत्तेफ़ाक़ और सितारों के खेल का रिश्ता है। 
 
आपको पता ही है कि अजय की गोलमाल अगेन के साथ आमिर ख़ान की सीक्रेट सुपरस्टार भी दिवाली पर रिलीज़ हुई। सीक्रेट सुपरस्टार के साथ मुक़ालबे को लेकर तमाम आशंकाएं जताई गयीं, मगर आमिर ख़ान की फ़िल्मों के साथ रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों का इतिहास देखें तो गोलमाल अगेन की कामयाबी 100 फ़ीसदी पक्की हो गयी थी। चलिए, हाथ कंगन को आरसी क्या! इस रिपोर्ट को पूरा पढ़ने के बाद आप भी मानेंगे कि गोलमाल अगेन की सफलता में कहीं ना कहीं आमिर का भी योगदान है। 
  
 

आमिर ख़ान की 'दिल' 22 जून 1990 में रिलीज़ हुई थी। इंद्र कुमार निर्देशित फ़िल्म में आमिर की लीडिंग लेडी माधुरी दीक्षित बनीं। बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म ज़बर्दस्त कामयाब रही। 'दिल' के साथ आयी सनी देओल की 'घायल', जिसे राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था। 'घायल' ना सिर्फ़ बॉक्स ऑफ़िस पर सक्सेसफुल रही, बल्कि सनी के करियर की ये माइलस्टोन फ़िल्म बनी।
 

1996 में आमिर ख़ान और सनी देओल एक बार फिर आमने-सामने आये। धर्मेश दर्शन निर्देशित आमिर की 'राजा हिंदुस्तानी' 15 नवंबर को रिलीज़ हुई, वहीं सनी की राजकुमार संतोषी निर्देशित 'घातक' इससे एक हफ़्ता पहले 8 नवंबर को सिनेमाघरों में पहुंची। 'राजा हिंदुस्तानी' ब्लॉकबस्टर रही, मगर 'घातक' को भी नुक़सान नहीं हुआ।
 
दोनों स्टार्स की सबसे बड़ी टक्कर 2001 में हुई, जब आमिर ख़ान की 'लगान' और सनी देओल की 'गदर- एक प्रेम कथा' सिनेमाघरों में 15 जून को पहुंचीं। दिलचस्प बात ये है कि दोनों ही पीरियड फ़िल्में थीं। बस टाइमलाइन में कुछ सालों का फ़र्क था। आशुतोष गोवारिकर निर्देशित 'लगान' जहां लगान को लेकर अंग्रेजी हुकूमत के ख़िलाफ़ एलान-ए-जंग की कहानी थी, वहीं अनिल शर्मा डायरेक्टेड 'गदर' बंटवारे की बैकग्राउंड में एक सिख युवक और मुस्लिम लड़की की प्रेम कहानी थी। दोनों फ़िल्में हिंदी सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल हैं।


आमिर ख़ान की सक्सेस का ये रिकॉर्ड सिर्फ़ सनी देओल के साथ ही नहीं है, बल्कि अक्षय कुमार के लिए भी वो लकी साबित हुए हैं। 2007 में आमिर ख़ान की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म 'तारे ज़मीं पर' के साथ अक्षय की कॉमेडी फ़िल्म 'वेल्कम' 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में पहुंची। दोनों फ़िल्में कामयाब रहीं। 'वेल्कम' को अनीस बज़्मी ने डायरेक्ट किया था और अक्षय की बेहतरीन फ़िल्मों में शामिल होती है।


अब तो आप भी मान गये होंगे कि गोलमाल अगेन तो हिट होनी ही थी। वैसे आमिर और अजय 'इश्क़' में साथ काम भी कर चुके हैं। इसलिए आमिर की फ़िल्म के साथ अगर किसी सुपरस्टार की फ़िल्म रिलीज़ हो रही हो तो इसे शुभ संकेत मानकर कामयाबी की उम्मीद की जा सकती है। आमिर के लिए एक थैंक यू तो बनता ही है। क्यूं अजय, सही कहा ना!

 
Have something to say? Post your comment
 
More Entertainment News
ये फुकरे तो निकले बड़े कमाल के, दूसरे दिन कमाई इतनी हुई कि...
मुंबई पुलिस ने ज़ायरा वसीम छेड़खानी मामले में FIR दर्ज़ की
श्रद्धा कपूर हंसाएंगी या डरायेंगे राजकुमार, ऐसे होगा फ़ैसला
भारती सिंह ने घर पर माता की चौकी रखी, अब शादी 3 दिसंबर को
2.0 धमाका: तय हो गई रजनीकांत-अक्षय कुमार के प्रीमियर की जगह
संजय लीला भंसाली को बड़ी राहत, 'पद्मावती' के सपोर्ट में आयी राजस्थान की एक रॉयल फ़ैमिली
अगर रणवीर सिंह नहीं होते तो 'पद्मावती' विवादों में इस समय अजय देवगन फंसे होते
'टाइगर' चल पड़े हैं 'रेस' के लिए, बिग बॉस के मंच पर हो रहा है प्रमोशन
शत्रुघन सिन्हा ने इस अंदाज में दी मानुषी को मिस वर्ल्ड बनने की बधाई ! 
वरुण धवन को फैंस के साथ सेल्फी लेना पड़ा भारी, मुंबई पुलिस ने काटा चालान