Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

महिला के गायब होने के मामले में जेल में गुरमीत से पूछताछ, पुलिस ने सवालों में उलझाया

November 18, 2017 01:14 PM

रोहतक,18 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )। डेरा सच्चा सौदा सिरसा से जयपुर की महिला के गायब होने के मामले में जयपुर पुलिस ने लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी सुनारिया जेल में बंद गुरमीत पूछताछ की। इस दौरान जयपुर पुलिस ने गुरमीत को अपने सवालों में उलझाया। उधर, जयपुर पुलिस द्वारा वीरवार को गुरमीत से पूछताछ करने की खबर मिलने के बाद शुक्रवार को उसके वकील भी सुनारिया जेल में उससे मुलाकात करने पहुंचे।

जयपुर के जवाहर सर्किल थाना के इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में दो सदस्यीय पुलिस टीम शाम पौने चार बजे सुनारिया जेल पहुंची। जेल प्रशासन की मंजूरी के बाद पुलिस ने गुरमीत से काफी देर तक पूछताछ की। पुलिस टीम के साथ गुरमीत से पूछताछ के लिए सवालों की एक सूची थी, जिसके आधार पर उसे घेरने का काम किया।

गुरमीत ने पुलिस टीम के सामने कम ही सवालों के जवाब दिए और अधिकतर सवालों का जवाब गर्दन हिलाकर हां-ना में ही दिया। पुलिस ने पूछताछ जेल में अलग से बने कमरे में की। पुलिस टीम के पहुंचने से पहले सवा तीन बजे गुरमीत से वकील गुरदास ङ्क्षसह और भास्कर भारद्वाज ने भी उससे मुलाकात की और नपुंसक बनाने में चल रही अदालत में सुनवाई व जयपुर में महिला के गायब होने के मामले में चर्चा की।

यह है मामला 

जयपुर के जगतपुरा निवासी कमलेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 मार्च 2015 को वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ डेरा सच्चा सौदा सिरसा गया था। 28 मार्च को एक सेवादार आया और उसकी पत्नी को गुरुजी की सेवा करने की बात कहकर साथ ले गया। इसके बाद उसकी पत्नी वापस नहीं आई। जब सेवादारों पूछा तो बताया गया कि सेवा पूरी होने के बाद आ जाएगी।

वह कुछ दिन इंतजार करने के बाद वापस जयपुर लौट गया। 5 मई 2015 को जयपुर कोर्ट में इस्तगासा दायर किया और पत्नी को बंधक बनाने के आरोप लगाए। अदालत के आदेश पर 7 मई 2015 को जवाहर सर्किल थाने में केस दर्ज किया गया। पुलिस इसी मामले में जांच करने के लिए शुक्रवार को भी सुनारिया जेल में गुरमीत से पूछताछ करने पहुंची थी।

जयपुर स्थित जवाहर सर्कल के थाना प्रभारी राजेश कुमार सोनी ने बताया कि डेरे से गायब महिला के मामले में सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम से करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई। पूछताछ के लिए पहले से सवाल तैयार किए गए थे, जिनके जवाब लेने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे बाद में अदालत में पेश किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश