Wednesday, January 17, 2018
Follow us on
 
 
 
National

कांग्रेस चुनाव समिति की पाटीदार नेताओं, अल्पेश ठाकोरे के साथ गहन बैठक, आज कर सकती है सूची जारी

November 18, 2017 01:03 PM

नई दिल्ली,18 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेताओं के साथ और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोरे के साथ दिल्ली में बैठक गहन कर रही है। यह बैठक गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए हो रही है। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा शुक्रवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 70 उम्मीदवारों की सूची घोषित करने के बाद कांग्रेस सीईसी भी आज देर शाम तक सूची जारी कर सकती है।

राज्य विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है। आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। आप ने अब तक 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस राज्य की सत्ता से दो दशकों से ज्यादा समय से बाहर है।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बीते शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए 70 उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दी थी। सूत्रों के अनुसार, उम्मीदवारों के नाम को शुक्रवार को सार्वजनिक किए जाने की संभावना है, खास तौर पर जब भागवा पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल व कुछ वरिष्ठ नेता पीएएएस के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। पाटीदार नेता पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग रहे हैं। पीएएएस समूह के नेताओं में समूह के संयोजक हार्दिक पटेल बैठक में मौजूद नहीं हैं, लेकिन दिनेश बमभानिया, लित वसोया, मनोज पनारा, कीर्तिभाई पटेल दिल्ली में बैठक के लिए मौजूद हैं।

सूत्रों ने कहा है कि अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) के नेता अल्पेश ठाकोरे भी बैठक में भाग ले रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अल्पेश ठाकोरे को उत्तरी गुजरात के ठाकोरे प्रभुत्व वाली सीटों पर उम्मीदवार चयन करने व उन्हें व उनके पिता को टिकट देने पर सहमति हुई है।

अल्पेश ठाकोरे गांधीनगर में बीते महीने एक बड़े समारोह में कांग्रेस में शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे। पाटीदार समूह ने कहा है कि चाहे वह कांग्रेस का समर्थन करें या न करे, मगर वे निश्चित तौर पर भाजपा का विरोध करेंगे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
राहुल कल निर्विरोध चुने जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष, 16 को होगा अहम एलान
इलाहाबाद हाई कोर्ट में डेढ़ साल से जमानत की अपील लंबित रहने पर सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज
अमित शाह ने देशद्रोहियों की मदद लेने पर कांग्रेस को कोसा
भाजपा के लेन-देन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
त्रिपुरा विधानसभा में छह टीएमसी विधायकों को भाजपा सदस्यों के रूप में मान्यता
केंद्र ने राज्यों को लिखा पत्र, निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगाएं लगाम 
इलाहाबाद के खुल्दाबाद और धूमनगंज थाने में अब आईजी और एसएसपी करेंगे कैंप
आयुर्वेद में भारत के मंसूबों पर पानी फेर सकता है जड़ी-बूटियों की किल्लत
यरुशलम पर तीसरे देश के फैसले से हमारे विचार प्रभावित नहीं: भारत
'नीच' बयान पर नपे अय्यर, कांग्रेस ने किया पार्टी से निलंबित