Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
National

इन 5 स्टॉक्स पर चुनावी नतीजों का नहीं होगा असर, निवेश के लिए बनाएं स्ट्रैटजी

August 11, 2017 03:01 PM

नई दिल्ली।स्टेट इलेक्शन को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं। सेंटर में रूलिंग पार्टी बीजेपी को 5 में से 4 राज्यों में बढ़त के संकेत मिले हैं, लेकिन कहीं भी स्थिति स्पष्‍ट नहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि फिलहाल एग्जिट पोल को लेकर मार्केट में थोड़ी शंका बनी हुई है। ऐसे में अभी उन चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश की सलाह है, जिसमें इन नतीजों कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। ब्रोकरेज हाउस ने भी इनमें निवेश की सलाह दी है। 

आगे क्या रहेगा मार्केट का हाल

-सिंडिकेट कैपिटल के मैनेजिंग पार्टनर पशुपति सुब्रमण्‍यम ने बताया कि मार्केट की नजर यूपी इलेक्शन के रिजल्ट पर है, दूसरे राज्यों के रिजल्ट का खास असर नहीं होगा। यूपी में एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में है, लेकिन अभी शंका बनी हुई है। इस वजह से शुक्रवार को मार्केट पूरे दिन सीमित दायरे में कारोबार करता दिखेगा। लेकिन, यूपी रिजल्ट अगर बीजेपी के पक्ष में गया तो सोमवार को मार्केट 52 हफ्ते का नया पीक देख सकता है।

-मार्केट एक्सपर्ट ब्रजेश सिंह ने बताया कि एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी को बढ़त है, जिससे आज मार्केट पॉजिटिव रहेगा। यूपी में बीजेपी को बहुमत मिलने पर सोमवार को निफ्टी 9260 के लेवल को छू सकता है। आगे भी मार्केट में रैली बरकरार रहेगी। वहीं, अगर बीजेपी हार जाती है तो इसमें मौजूदा लेवल से 300-350 अंक की गिरावट आ सकती है। हालांकि इस गिरावट पर बॉइंग की सलाह होगी, क्योंकि मार्केट में गिरावट ज्यादा दिन नहीं रहने वाली। टेक्निकल चार्ट को देखकर लग रहा है कि 2 महीने बाद मार्केट फिर पीक पर पहुंच सकता है।

क्या हो निवेश की स्ट्रैटजी
मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कुछ मिडकैप फार्मा कंपनियों के फंडामेंटल मजबूत हैं और चुनाव के नतीजों का इनकी डिमांड पर असर नहीं होगा। वहीं, एफएमसीजी और कंज्यूमर गुड्स की डिमांड आगे भी जारी रहेगी। डी-मार्ट का नया आईपीओ आने का भी एफएमसीजी सेक्टर को फायदा होगा। एक कंपनी और जुड़ने ने इन्वेस्टमेंट बढ़ेगा। 


किन स्टॉक्स में करें निवेश 

मैरिको
टारगेट: 310

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आगे एफएमसीजी कंपनी मैरिको का आउटलुक बेहतर दिख रहा है। ब्रोकरेज हाउस इडेलविस ने 310 के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। हालांकि एक्सपर्ट मान रहे हैं कि लॉन्ग टर्म में स्टॉक की कीमतें 350 तक टच करेंगी। स्टॉ‍क का करंट प्राइस 279 है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि नोटबंदी से डोमेस्टिक बिजनेस वॉल्यूम में 4 फीसदी की गिरावट आई है, लेकिन कंपनी के ओवरसीज बिजनेस वॉल्यूम में 2 फीसदी की ग्रोथ दिखी है। अगला फाइनेंशियल ईयर वॉल्यूम और वैल्यू ग्रोथ के लिहाज से मजबूत होगा। वहीं, डिमांड बढ़ने से कंपनी को उम्मीद है कि डोमेस्टिक बिजनेस में मार्जिन 20 फीसदी मेनटेन रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता
हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल
एक महीने के अंदर तीसरी बार गुजरात दौरे पर मोदी
गुजरात: विधानसभा चुनावों से पहले BJP ने हार्दिक पटेल को यूं दिया दोहरा झटका
बिहार बोर्ड ने पास लड़की को किया फेल, कॉपी जांच में टॉप-10 में आया नाम
डोकलाम जैसी स्थिति से निपटने के लिए सेना को तैयार रहना होगा: आर्मी चीफ
बोफोर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी CBI, सरकार से मांगी इजाजत
कल गुजरात का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन