Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

बढ़ती कोहरे की वजह से सड़क हादसो में बढ़ोतरी

November 16, 2017 12:17 PM

अम्बाला,16 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) सर्द मौसम में बढ़ती कोहरे की वजह से सड़क हादसो में बढ़ोतरी होने लगी हैं नतीजतन नेशनल हाईवे अब मौत का हाईवे साबित हो रहे हैं। बुधवार को अंबाला - दिल्ली नेशनल हाइवे पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल्लू डिपो की एक वोल्वो बस एक ट्रक से टकरा गई ।इस सड़क हादसे में बस चालक और एक लड़की की मौत हो गयी और बस का कंडक्टर घायल हो गया। पुलिस शव के पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई में जुटी है।
दोनों वाहनों की टक्कर इस कदर भयावह थी कि दोनों वाहनों के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए ।

  बढ़ते सर्द मौसम में हादसों का ग्राफ काफी बढ़ने लगा है। हाईवे पर खराब हुए खड़े वाहन और धीमी गति से चलते वाहन हादसों का सबब बन जाते हैं। ऐसा ही एक हादसा आज अंबाला सिटी में जंडली पुल के निकट हो गया जहां हिमाचल रोडवेज की कुल्लू डिपो की एक बस सामने से आ रहे ट्रक में जा भिड़ी। यह बस मनाली से चलकर डेल्ही को जा रही थी ।
बताया गया कि हादसा इतना जोरदार था कि इस भीषण टक्कर के बाद बस व ट्रक के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए । ट्रक हाईवे की रेलिंग को तोड़ते हुए सड़क के दूसरी ओर जाकर पलट गया। बस का ड्राइवर हीरालाल स्टेयरिंग और बस की टूटी बॉडी के बीच मे भरी तरह से फस गया। घायल ड्राइवर और कंडक्टर को बस से बाहर निकालकर सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बस ड्राइवर हीरालाल को मृत घोषित कर दिया। बस कंडक्टर विपुल ने बताया कि बस ड्राईवर के पीछे की सीट पर बैठी एक लडकी की भी इस हादसे में शिकार हो गयी और उस की मौत हो गयी ।कुछ लोग घायल भी हुए जिन्हें मरहम पट्टी के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गयी ।ट्रक का ड्राइवर भी हादसे में घायल हो गया है जो अम्बाला शहर के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है।

इस हादसे के बाद हाइवे पर लम्बा जाम लग गया ।हादसे की खबर मिलते ही बलदेव नगर थाना और ट्रैफिक पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। क्रेन की मदद से बस और पलटे हुए ट्रक को पुलिस ने हाईवे से हटवाकर जाम खुलवाया ताकि यातयात को दुरुस्त किया जा सके। पुलिस ने मृतक ड्राइवर हीरालाल के परिजनों को सूचित कर दिया है। ड्राइवर के परिजनों के अंबाला पहुंचने के बाद ही उसके शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की जाएगी।ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर सोमेश कुमार ने अनुमान जताया कि हादसा कोहरे या ड्राईवर को नींद आने की वजह से यह हादसा हुआ हो सकता है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में