Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Sports

सिमोना हालेप को चाइना ओपन में वर्ल्ड नंबर एक बनने से पहले ही मिली पहली हार

October 09, 2017 12:00 AM

नई दिल्‍ली, 08 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : रोमानिया की सिमोना हालेप को चाइना ओपन के फ़ाइनल में फ़्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने हरा दिया. सोमवार को WTA की ताज़ा रैंकिंग जारी होगी जिसमें हालेप नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन जाएगी लेकिन इससे एक दिन पहले रविवार को चाइना ओपन के फ़ाइनल में 26 साल की हालेप को 6-4, 7-6 (7/3) से हार झेलनी पड़ी।  कैरोलिना गार्सिया की इस जीत के साथ ही वो पहली बार टेनिस रैंकिंग के टॉप 10 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगी।  इसी के साथ हालेप की जीत का सिलसिला भी थम गया। गार्सिया पिछले दो हफ़्तों से लगातार 12 मैच जीत कर फ़ॉर्म में हैं. इस दौरान उन्‍होंने पिछले रविवार को वुहान ओपन (Wuhan Open) भी जीता था पिछले साल से डबल्स से सिंग्लस खेलने उतरी गार्सिया के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।  चाइना ओपन में फ़ाइनल खेलने उतरी गार्सिया इससे पहले दोनों बार हालेप से हार चुकीं थी. ऐसे में 23 साल की गार्सिया के लिए चुनौती आसान नहीं थी. उम्मीद के मुताबिक हालेप ने शुरुआत में ही गार्सिया की सर्विस को तोड़ा लेकिन गार्सिया ने वापसी करते हुए पहला टेस्ट 6-4 से अपने नाम किया।

दूसरे सेट में 3-3 की बराबरी पर मैच आया. नई नंबर एक खिलाड़ी ने हालेप ने दबाव बनाया लेकिन गार्सिया ने 9 ब्रेक प्वाइंट लेते हुए 4-3 से बढ़त बना ली. 5 फ़ीट 10 इंच की गार्सिया ने दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर में ले गईं और अंत में सेट अपने नाम किया।   पैर में चोट से परेशान गार्सिया को इसी टूर्नामेंट में शुक्रवार को क्वार्टर-फ़ाइनल मैच में कोर्ट में मेडिकल ब्रेक भी लेना पड़ा था. चाइना ओपन जीतने के साथ ही वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 15 रैंक की गार्सिया अब नंबर 9 पर पहुंच जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
2015 से खेलना शुरू करके खेल जगत में बना रहे हैं सागर सैनी अपनी अनोखी पहचान
टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ी अपने गांव में बनवा सकते है इनडोर स्टेडियम:दुष्यंत
ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक
17 ओवर में सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई ये टीम, 9 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट झटके  
70वीं एशेज़ सिरीज़: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा भारी
आशीष नेहरा ने किया बड़ा ऐलान, इस काम से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत