Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
Sports

फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप : सोमवार को भारत और कोलंबिया के बीच टक्कर

October 09, 2017 12:00 AM

नई दिल्‍ली, 08 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप में अमेरिका के ख़िलाफ़ भारतीय टीम ने टक्कर देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. अब टीम का सामना कोलंबिया से है और अगले राउंड में जाने के लिए दोनों टीमों को जीत की ज़रूरत है. ऐसे में दिल्ली में होने वाले मैच में रोमांचक मुक़ाबला होने की उम्मीद है।  फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप में अमेरिका के हाथों भारत को अपने पहले मैच में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।  वहीं कोलंबिया को भी घाना ने 1-0 से हराया. फ़िलहाल दोनों टीमों का खाता नहीं खुला है और अगले राउंड में जाने के लिए दोनों को जीत की ज़रूरत होगी. भारतीय अंडर 17 टीम के मुख्य कोच लुई नॉर्टन डी माटोस अमेरिका से हार के बावजूद मुक़ाबले के लिए अपनी फ़ौज को तैयार करने में लगे हैं. मैच से पहले उन्होंने कहा कि हमारी टीम आख़िरी मिनट तक कोलंबिया को टक्कर देगी और पूरे मनोबल के साथ मैच में खेलेगी. हम जीतने के लिए खेलेंगे. इसके अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है. अगर हम जीतते हैं तो इतिहास बनाएंगे।

वहीं टीम के मिडफ़ील्डर सुरेश सिंह ने कहा कि टीम कोलंबियाई चैलेंज के लिए पूरी तरह से तैयार है. 'हमने जो ग़लती अमेरिका के ख़िलाफ़ मैच में की उसे सुधारेंगे और अपने फ़ैन्स को निराश नहीं करेंगे. हालांकि हार जीत खेल का हिस्सा है लेकिन हम अपने अगले मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।  ' भारतीय टीम इससे पहले मैक्सिको में हुए चार देशों के टूर्नामेंट में कोलंबिया के साथ खेल चुकी है जहां उसे 3-0 से हार मिली थी।  सुरेश कहते हैं, 'हम मैक्सिको में कोलंबिया के ख़िलाफ़ खेल चुके हैं, वो शारीरिक तौर पर काफ़ी मज़बूत हैं. उन्हें भी टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हमारे ख़िलाफ़ हर हाल में जीत चाहिए. हम पूरे 90 मिनट के खेल में कड़ी टक्कर देंगे।  ' अमेरिका के ख़िलाफ़ मैच में भारतीय खिलाड़ी पहले हाफ़ में बेअसर दिखे लेकिन दूसरे हाफ़ में उनके खेल में सुधार हुआ. उम्मीद है टीम अमेरिका के ख़िलाफ़ की गई ग़लतियों को नहीं दोहराएगी।  वैसे अमेरिका के ख़िलाफ़ युवा भारतीयों को भले हार मिली हो लेकिन फ़ैन्स ने टीम पर भरोसा बनाए रखा है. मैच से पहले दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में टिकट खिड़की के सामने फ़ैन्स की लंबी लाइन देखने को मिली.

 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
पाकिस्तान को 4-0 से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत
रिकॉर्ड और फ़ॉर्म टीम इंडिया के साथ, न्यूज़ीलैंड खाते में सिर्फ 7 जीत
एशिया कप: फार्म में चल रही भारतीय टीम की निगाहें पाकिस्तान को पस्त करने पर
प्रतिबंध नहीं हटाया, तो दूसरे देश के लिए खेल सकता हूं : श्रीसंत
रणजी मैच का अनोखा दृश्य: यूं 9 स्लिप लगाकर बोलिंग करते नजर आए मोहम्मद समी और डिंडा
श्रीसंत पर जारी रहेगा बैन, केरल हाईकोर्ट ने मानी बीसीसीआई की अपील
टीम इंडिया के खिलाड़ियों को बच्चों की तरह डांटते थे कुंबले! विराट की नाराजगी की वजह से गंवाया था कोच का पद
मैच के दौरान साथी खिलाड़ी से टकराने के कारण दिग्गज गोलकीपर की मौत
रेस्‍ट दिए जाने पर रवींद्र जडेजा ने सेलेक्‍टर्स को दिया जवाब, रणजी ट्रॉफी में ठोंका दोहरा शतक
जानिए क्यों न्यूजीलैंड सीरीज के लिए केएल राहुल को नहीं दिया विराट कोहली ने मौका