Chandigarh

15 तक खर्च करें कॉलेजों को मिली ग्रांट : वीसी

November 10, 2017 03:42 PM

चंडीगढ़ ,9 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : एमएचआरडी की ओर से शहर के दस कॉलेजों को जारी ग्रांट 15 नवंबर तक खर्च करने के निर्देश दिए हैं। यह ग्रांट रूसा के तहत दी गई थी। मार्च में शहर के दस कॉलेजों को एमएचआरडी की तरफ से 20 करोड़ रुपये की ग्रांट मिली थी। एक कॉलेज के लिए दो करोड़ रुपये दिए गए थे, जो कि कॉलेज के निर्माण और बेहतर प्रदर्शन के लिए इस्तेमाल होने थे। वीरवार को डीएवी कॉलेज सेक्टर-10 में रूसा की बैठक में पंजाब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. अरुण ग्रोवर की अध्यक्षता में हुई। इसमें वीसी ने सभी कॉलेज के प्रिंसिपल को निर्देश दिए कि वे रूसा से जारी ग्रांट को जल्द खर्च करें।

निर्माण कार्य न होने से बची है ग्रांट

कॉलेजों को जारी ग्रांट में 35 लाख रुपये कॉलेज में नए हॉस्टल या फिर बिल्डिंग बनाने में इस्तेमाल होने थे। किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य करने के लिए प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग ने अनुमति नहीं दी थी। इससे इस फंड को खर्च करने में परेशानी हुई। बैठक में बताया गया कि इस पैसे का इस्तेमाल करने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने मंजूरी दे दी है। कार्य जल्द शुरू करें।

इन कॉलेजों को मिली थी ग्रांट-

एमएचआरडी ने 20 करोड़ की ग्रांट जीसीजी-42, जीसीजी-11, पीजीजीसी-11, पीजीजीसी-46, डीएवी कॉलेज सेक्टर-10, होम साइंस कॉलेज सेक्टर-10, देव समाज कॉलेज सेक्टर-45 को दी। एमसीएम कॉलेज सेक्टर-36 और रीजनल इंस्ट्टीच्यूट ऑफ इंग्लिश सेक्टर-32 को, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर-26, गुरू गोबिंद सिंह कॉलेज सेक्टर-26 को दी गई थी।

 
Have something to say? Post your comment