Sports

विराट के तीखे तेवर कहा- धोनी पर बकवास बंद करो, नेहरा बोले-धोनी का खेल देखिए उनकी उम्र नहीं

November 10, 2017 03:21 PM

नई दिल्ली,9 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 मैच के बाद दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे हैं, जिस पर टीम के कप्तान विराट कोहली धोनी के समर्थन में उतरे। कोहली ने कहा, "पहले, तो मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग उन पर उंगली क्यों उठा रहे हैं? अगर मैं तीन बार अपनी क्षमता को साबित करने में असफल रहता हूं, तो कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं। धोनी फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं। वह हर संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं। फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से। अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सिरीज़ को देखें, तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।"

कप्तान कोहली के बाद टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी धोनी का बचाव किया है। नेहरा कहा कि ''अगर वो कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो उनपर सवाल उठने लगते हैं, जो प्रदर्शन धोनी 26 साल की उम्र में करते थे या जिस तरह का गेम उनका 26 साल की उम्र में था वो 36 साल की उम्र में नहीं हो सकता और इस बात को विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट अच्छे से समझते हैं। धोनी परिस्थिति के मुताबिक अपने गेम को ढालने में माहिर हैं, लेकिन जरूरी नहीं हर बार वही फिनिशर की भूमिका निभाएं। जब मैं 38 साल की उम्र में तेज गेंदबाजी कर सकता हूं तो कौैन जानता है धोनी अगला टी-20 वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं।  आप धोनी की कीपिंग देखिए विकेटों के पीछे उनकी फुर्ती का कोई जवाब नहीं है। इतना ही नहीं उनका क्रिकेटिंग माइंड भी बहुत तेज है जिससे टीम को काफी मदद मिलती है।''

गौरतलब है कि इन आलोचनाओं से हटकर धोनी ने सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दिया और तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित की। तीसरे टी-20 में धोनी ने 6.5वें ओवर में धोनी ने टॉम ब्रूस को रन आउट कर मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया। दरअसल, जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ब्रूस ने मिड ऑन की तरफ एक शॉट खेला और दो रन के लिए दौड़ पड़े। अपना दूसरा रन पूरा करने से पहले ही एमएस धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर उन्हें रन आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या ने मिड ऑन पर शानदार फील्डिंग की और गेंद सीधा धोनी की तरफ थ्रो की, धोनी ने भी फुर्ती के साथ गेंद को पकड़ा और टॉम ब्रूस की गिल्लियां बिखेर दी।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक
17 ओवर में सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई ये टीम, 9 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट झटके  
70वीं एशेज़ सिरीज़: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा भारी
आशीष नेहरा ने किया बड़ा ऐलान, इस काम से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत
विराट ने बैट के हैंडल को क्यों करवाया छोटा, जानें क्या है राज़
अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ ये एक्सपेरीमेंट कर सकता है भारत
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में जगह न मिलने पर हार्दिक पंड्या ने खुद किया ये बड़ा खुलासा