Tuesday, October 24, 2017
Follow us on
BREAKING NEWS
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल खुलेगा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति केनेडी की हत्या का राज? फाइलें सार्वजनिक करेंगे ट्रंप भारतीय वायुसेना को यह ‘हथियार’ देने पर विचार कर रहा है अमेरिका चीन ने दुनियाभर के नेताओं को दी चेतावनी, दलाई लामा से मुलाकात की तो इसे एक गंभीर अपराध समझा जाएगा इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में कैमरा लगाने के लिए ऐस्ट्रोनॉट्स ने किया स्पेसवॉक
 
 
 
National

आज मैं जो कुछ भी हूं, इसी मिट्टी के संस्कारों की वजह से हूं : वडनगर में बोले पीएम मोदी

October 08, 2017 10:57 PM

वडनगर, 08 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) पीएम मोदी ने गुजरात में अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन वडनगर में रैली की और कहा कि यह 2500 साल से जीवित शहर रहा है, आने वाले दिनों में यह टूरिस्ट सेंटर बनेगा. पीएम मोदी ने कहा कि प्राचीन काल में चीनी यात्री ह्वेनसांग ने भी वडनगर का दौरा किया था।   उन्होंने कहा कि आज मैं जो कुछ हूं, इसी मिट्टी के संस्कारों की वजह से हूं. वडनगर में हाटकेश्वर मंदिर में पीएम ने पूजा अर्चना भी की. वडनगर उनका गृहनगर है जहां पीएम बनने के बाद वह पहली बार आए हैं।  पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आप सबको नमन करता हूं. पीएम ने कहा कि अपने गांव में, अपनों के बीच में जब स्वागत सम्मान होता है तो उसकी अनूभूति कुछ और होती है. उन्होंने कहा कि मैंने कई पुरानी स्मृतियों को आज दोहराया और नई ऊर्जा लेकर यहां से जा रहा हूं. देश के लिए अब पहले से भी ज्यादा मेहनत करुंगा. आपने मुझे जो सिखाया है, जो समझाया है, वो दिन-ब-दिन सबका सिर ऊंचा करता रहे, उसमें कोई कमी नहीं रखूंगा.

पीएम मोदी के स्वागत में कुछ ऐसे सजा वडनगर, हाटकेश्वर मंदिर में पीएम ने की पूजा
पीएम ने 'इंद्रधनुष' कार्यक्रम के बारे में बताया
पीएम मोदी ने कहा कि वडनगर 2500 साल से जीवित शहर रहा है, आने वाले दिनों में यह टूरिस्ट सेंटर बनेगा. पीएम मोदी ने कहा कि रक्तदान, नेत्रदान, श्रमदान से भी बढ़कर बच्चों के टीकाकरण का अभियान है।  अगर आप बच्चों का टीकाकरण करवाते हैं तो इससे उसके उज्ज्वल भविष्य की बुनियाद पड़ती है. पीएम मोदी ने लोगों से सरकार के 'इंद्रधनुष' कार्यक्रम के बच्चों के तहत टीकाकरण के लिए पूरे जोर-शोर से आगे आने का आह्वान किया। 

पीएम मोदी ने लोगों से इंद्रधनुष कार्यक्रम को अपनाने के लिए कहा,  उन्होंन कहा, हमने दिल के मरीजों के लिए स्टंट की कीमतों में कटौती की. दवाओं की कीमतें कम करने के लिए हमने जेनेरिक दवाओं को बढ़ावा दिया. देश के डॉक्टरों से अपील की थी कि अगर आप गाइनिकॉलोजिस्ट हैं तो हर महीने की 9 तारीख के लिए गरीब प्रसूता मां के लिए मेडिकल चेकअप का काम मुफ्त करेंगे. मुझे खुशी है कि पिछले एक साल में करीब 80-85 लाख गरीब प्रसूताओं को डॉक्टरों ने मुफ्त में दवा दी। 

पीएम ने स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर जोर दिया...
स्वास्थ्य की गारंटी सफाई पर आधारित होती है. अगर स्वच्छता है तो बीमारी आने की हिम्मत नहीं करती है. वडनगर में मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण का अवसर मिला. पुरानी सरकारों के दौर में ऐसी व्यवस्था बन गई थी कि मेडिकल कॉलेजों में बहुत कम छात्र जा पाते थे. हमने नए मेडिकल कॉलेज खोले हैं और नई सीटों का ऐलान किया है. इससे देश में डॉक्टरों की कमी की भरपाई होगी.

रोड शो के दौरान मोदी- मोदी के नारे लगाए गए
पीएम के रोड शो के दौरान मोदी- मोदी के नारे लगाए गए. चित्रों द्वारा बताया जा रहा है कि कैसे नरेंद्र मोदी आने पिता के बोझ को कम करने के लिए यहां काम करते थे, खासकर सैनिकों और स्वयं सेवकों को चाय पिलाने में उन्हें बाद मजा आता.

जिस रेलवे स्टेशन पर वो बचपन में चाय बेचा करते, वह अब एक राष्ट्रीय स्मारक की तरह सजाया गया. इतना ही नहीं पूरे रेलवे स्टेशन पर नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानियों को चित्रों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है. वहीं यहां पर लोगों में खूब उत्साह देखा गया. वहीं पीएम मोदी हाटकेश्वर मंदिर भी गए और पूजा अर्चना की।  दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की. गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे जहां आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान भारत की ओर आकर्षित हो रहा है, लोग यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं और यह भारत के लोगों के लिए अवसर पैदा करेगा। 


 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
मोदी ने कहा कठोर क़दम के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता
हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की अंतिम सूची में वीरभद्र के पुत्र का नाम शामिल
एक महीने के अंदर तीसरी बार गुजरात दौरे पर मोदी
गुजरात: विधानसभा चुनावों से पहले BJP ने हार्दिक पटेल को यूं दिया दोहरा झटका
बिहार बोर्ड ने पास लड़की को किया फेल, कॉपी जांच में टॉप-10 में आया नाम
डोकलाम जैसी स्थिति से निपटने के लिए सेना को तैयार रहना होगा: आर्मी चीफ
बोफोर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी CBI, सरकार से मांगी इजाजत
कल गुजरात का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन