Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Business

छोटे कारोबारियों को मिल सकती है बड़ी राहत

November 05, 2017 10:03 AM

नई दिल्ली,4 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : पीएम मोदी ने जीएसटी के कारण छोटे कारोबारियों को हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए और कदम उठाने का वादा किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों के मंत्रियों की एक समिति ने उनके ज्यादातर सुझावों को स्वीकार कर लिया है. मोदी ने कहा कि इस बारे में कोई घोषणा जीएसटी परिषद की अगले सप्ताह होने वाली बैठक में की जा सकती है.
जीएसटी परिषद ने कारोबारी इकाइयों के सामने आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए पिछले महीने कुछ कदमों की घोषणा की थी. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद की आगामी बैठक 9-10 नवंबर को गुवाहाटी में होनी है. विश्व बैंक की कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत की लंबी उछाल पर आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि कुछ मुद्दों पर राज्यों की आपत्तियों को देखते हुए जीएसटी परिषद ने राज्यों के मंत्रियों व अधिकारियों की एक समिति गठित की थी. मोदी ने कहा कि व्यापारियों व छोटे कारोबारियों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार करने के लिए राज्यों के मंत्रियों का समूह गठित किया गया था. समूह ने उनके ज्यादातर सुझावों को सकारात्मक रूप से स्वीकार कर लिया है.
समूह की सिफारिशों को जीएसटी परिषद की 9-10 नवंबर को होने वाली बैठक में स्वीकार कर लिए जाने की उम्मीद है. पीएम मोदी ने कहा, आप सब जानते हैं कि जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा कर सुधार है. जीएसटी के साथ हम एक आधुनिक कर प्रणाली की ओर बढ़ रहे हैं. यह पारदर्शी, स्थित व टिकाऊ है. उन्होंने कहा कि अनेक सुधार पहले ही हो चुके हैं, लेकिन इन्हें स्थिर होने के लिए समय चाहिए और उसके बाद ही विश्व बैंक उन पर विचार करता है. मोदी ने भरोसा जताया कि आने वाले वर्षों में भारत की रैंकिंग में लगातार सुधार होगा.

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
एआई पेशेवरों की मांग 2026 तक 10 लाख तक पहुंचने का अनुमान
लोहड़ी पर्व पर शुरु किया ‘बेस्ट लोहड़ी़ सेलिब्रेशन मोमेंट’ काॅनटेस्ट
टोयोटा ने अर्बन कू्रजर को मिले जोरदार रेस्पांस के जवाब में अनूठे  पैकेज की घोषणा की
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने पूरी तरह नए टोयोटा अर्बन  क्रूजर के लिए  बुकिंग शुरू 
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने सबसे नए एसयूवी टोयोटा अर्बन  के संग कौम्पैक्ट एसयूवी वर्ग में कदम रखा
एसबीआई कार्ड एवं आईआरसीटीसी ने रूपे प्लेटफॉर्म पर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने जुलाई महीने के लिए योजनाओं की घोषणा की
पंजाब में लॉन्च हुआ बर्गर सिंह, फ्रेंचाइजी के जरिये कारोबार विस्तार का लक्ष्य
भारत व चीन के बीच पनपे तनाव से साेने की कीमताें में उछाल
कोरोना में डाकघर की बचत योजनाएं हैं लाभकारी,करें निवेश