Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Business

एयरटेल ने बनाई जियो को टक्‍कर देने की एक नई योजना, 4G नेटवर्क को बढ़ाने के लिए निवेश करेगी 25,000 करोड़ रुपए

November 03, 2017 11:38 AM

नई दिल्‍ली,2 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कहा है कि वह देश में अपने 4G नेटवर्क का विस्‍तार करने के लिए चालू वित्‍त वर्ष के दौरान 25,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी ने अपने पहले के बजट की तुलना में 5,000 करोड़ रुपए का इजाफा किया है। एयरटेल का यह नया फैसला रिलायंस जियो की बढ़ती पहुंच के बाद आया है।

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और साउथ एशिया) गोपाल विट्टल के मुताबिक अगले 3-4 साल में 3जी नेटवर्क 2जी नेटवर्क की तुलना में ज्‍यादा तेजी से बंद होगा। एयरटेल 4जी टेक्‍नोलॉजी में निवेश कर रहा है। एयरटेल चीफ फाइनेंशियल ऑफि‍सर निलंजन रॉय ने कहा कि 4जी नेटवर्क बढ़ाने के लिए कंपनी ने निवेश 20 हजार करोड़ से बढ़ाकर 25 हजार करोड़ रुपए कर दिया है। 

एयरटेल ने यह फैसला ट्राई की उस रिपोर्ट के एक महीने बाद लिया है, जिसमें टेलीकॉम कंपनियों की अपलोड और डाउनलोड स्‍पीड का खुलासा किया गया था। इस महीने की शुरुआत में ट्राई ने 4जी डाउनलोड स्‍पीड पर रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें एयरटेल को 8.550 एमबीपीएस के साथ चौथे स्‍थान पर रखा गया था। रिलायंस जियो 18.443 एमबीपीएस स्‍पीड के साथ सबसे आगे थी।

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो द्वारा छह महीने से अधिक समय तक फ्री इंटरनेट सर्विस से डाटा उपभोग में बहुत अधिक वृद्धि हुई है। ताजा वित्‍तीय रिपोर्ट के मुताबिक चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में जियो का कुल वायरलेस डाटा ट्रैफिक 378 करोड़ जीबी था।

 
Have something to say? Post your comment
More Business News
डेटा खपत में चाइना मोबाइल को पछाड़कर रिलायंस जियो दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर बना
एआई पेशेवरों की मांग 2026 तक 10 लाख तक पहुंचने का अनुमान
लोहड़ी पर्व पर शुरु किया ‘बेस्ट लोहड़ी़ सेलिब्रेशन मोमेंट’ काॅनटेस्ट
टोयोटा ने अर्बन कू्रजर को मिले जोरदार रेस्पांस के जवाब में अनूठे  पैकेज की घोषणा की
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने पूरी तरह नए टोयोटा अर्बन  क्रूजर के लिए  बुकिंग शुरू 
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने सबसे नए एसयूवी टोयोटा अर्बन  के संग कौम्पैक्ट एसयूवी वर्ग में कदम रखा
एसबीआई कार्ड एवं आईआरसीटीसी ने रूपे प्लेटफॉर्म पर को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने जुलाई महीने के लिए योजनाओं की घोषणा की
पंजाब में लॉन्च हुआ बर्गर सिंह, फ्रेंचाइजी के जरिये कारोबार विस्तार का लक्ष्य
भारत व चीन के बीच पनपे तनाव से साेने की कीमताें में उछाल