Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Life Style

करवाचौथ पर निखार हो ऐसा कि थम जाएं सबकी निगाहें

October 07, 2017 06:45 PM

नयी दिल्‍ली, 07 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  करवा चौथ का खास दिन पति-पत्नी के बीच प्यार और अपनेपन की एक अलग मिठास घोल देता है. अब जाहिर-सी बात है कि जब यह दिन इतना खास है, तो इस दिन हर पत्नी कुछ खास नजर आना चाहती है।  तो आइये आपको देते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप नजर आएंगी निखरी-निखरी वैसे तो हम सभी यह जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना जरूरी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ पर्याप्त मात्रा में पानी पी कर आप अपनी त्वचा के निखार को भी बढ़ा सकती हैं. पानी हमारी त्वचा को हाइड्रेट करता है, जिससे त्वचा में प्रयाप्त मात्रा में नमी रहती है और त्वचा जवां और निखरी लगती है।  जॉगिंग और योग: जॉगिंग से हमारा रक्तसंचार सुचारु रूप से होता है, इसलिए यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे चेहरे पर भी निखार आता है. इसके अतिरिक्त अनुलोम-विलोम तथा कपालभाति जैसी योग की कई क्रियाओं से भी चेहरे का निखार बढ़ता है, क्योंकि ये क्रियाएं हमारी सांसों पर आधारित होती हैं और सांस के माध्यम से ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में हमारे रक्त तक पहुंचता है, जिससे चेहरे का ग्लो तो बढ़ता ही है, साथ ही  कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।    
पोषक आहार: हमारे आहार का हमारी त्वचा पर बहुत गहरा असर पड़ता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि करवाचौथ के कम से काम एक सप्ताह पहले से ही तैलीय और अपोषक आहार को अपनी खाने की प्लेट से बाहर कर दें और अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल सब्जियां शामिल करें. आप अपनी निखरी हुई रंगत पर खुद ही नाज करने लगेंगी.
 
सौंदर्य उपचार: अगर आप अपना एक कम्प्लीट मेकओवर चाहती हैं और साथ ही यह भी चाहती हैं कि आपके पति आपको देखें तो बस उनकी नजरें आप पर ही थम जाएं, तो इसके लिए एक खास उपचार अपना सकती हैं. 'ब्यूटी एंड कव्र्स' क्लिनिक की कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. मेघा शाह के अनुसार, "दर्द रहित एवं बेहद किफायती वीनस ट्रीटमेंट्स पूरी दुनिया में लोगों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय नाम है. यह उपचार करवाचौथ पर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में बेहद कारगर साबित हो सकता है.


 
Have something to say? Post your comment