Business

रेनॉल्‍ट 6 नवंबर को बाजार में उतारेगी नई दमदार एसयूवी कैप्‍टर, ये है इसकी संभावित कीमत

October 27, 2017 09:01 AM

नई दिल्‍ली,26 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । रेनॉल्‍ट 6 नवंबर को अपनी नई एसयूवी कैप्‍टर को भारतीय सड़कों पर उतारने जा रही है। इससे पहले कंपनी दिवाली पर यह कार बाजार मेें उतारनेे  वाली थी।  लेकिन कंपनी अब इसेे अगले महीने बाजार में उतारेगी। इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक 25000 रुपए में इस खूबसूरत एसयूवी को बुक करवा सकते हैं। इस एसयूवी का इंतजार भारतीय बाजार में लंबे समय से हो रहा था, वहीं रेनॉल्‍ट के खेमे से पल्‍स और स्‍काला बाहर हो जाने के बाद कंपनी की भारत में सिर्फ डस्‍टर, क्विड और लॉजी ही बची हैं। ऐसे में कैप्‍टर की लॉन्‍चिंग रेनॉल्‍ट के लिए भी बेहद महत्‍वपूर्ण है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 12 से 15 लाख रुपए की रेंज में उतार सकती है।

रेनॉल्‍ट कैप्टर में कंपनी ने 1.5-लीटर का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है। डीजल इंजन के9के सीरीज का है और 107.8 बीएचपी पावर के साथ 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5-लीटर एच4केएल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103.8 बीएचपी पावर और 142 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस एसयूवी के डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है। वहीं पेट्रोल वेरिएंट के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि कंपनी फिलहाल ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च नहीं करेगी। रेनॉल्‍ट ने इसे डस्‍टर के एमओ प्लेटफॉर्म पर बनाया है।
 

इंटीरियर की बात करें तो कैप्टर के टॉप वेरिएंट प्‍लाटिन में लैदरेटे सीट्स दी गई हैं। इसके टॉपएंड में एलईडी हैडलाइट्स के साथ डुअल कलर रूफ फिनिश दी गई है। एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फ्लोटिंग फ्रंट इंडिकेटर्स, ब्लैक क्लैडिंग, 17-इंच अलॉय व्हील्स और रिपल इफैक्ट टेललाइट दिए गए हैं। कंपनी ने कैप्‍टर में डुअल एयरबैग्स के साथ एबीएस और ईबीडी स्टैंडर्ड भी दिया है। कंपनी ने कार में एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट दी है। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो और नेविगेशन के साथ आता है। कंपनी ने इस कार में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी दिया है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Business News
पेनाल्टी से लीगल एक्शन तक: लोन न चुकाना पड़ेगा कितना भारी, जानिए
ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार होने पर आपको मिलेगा कितना रिफंड, जानिए
जानिए रिस्क फ्री निवेश के बारे में, नहीं होता पैसा डूबने का कोई खतरा
क्रिटिकल इलनेस कवर कितना जरूरी, जानिए कैसे करें इसका चुनाव
ईएमआइ के बोझ से बचाएगा रिवर्स ईएमआइ फंड का तरीका
हेल्थ पॉलिसी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, होगा फायदा
मुनाफाखोरी रोधी प्राधिकरण के गठन को कैबिनेट की मंजूरी
आपके बच्चों को कभी नहीं सताएगी पैसों की चिंता, ऐसे करें प्लानिंग
फ्री कॉल और डाटा के बाद अब जियो देगा सस्‍ता किराना, अंबानी ने शुरू की फि‍र हलचल मचाने की तैयारी
वीवो ने खोला ऑफर्स का पिटारा, लेटेस्‍ट फोन पर मिल रही है हजारों की छूट