Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Life Style

सिर्फ 3 दिनों में यूं पाएं चेहरे के डार्क स्पॉट से हमेशा के लिए निजात

October 25, 2017 11:51 PM

नई दिल्ली,25 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : आज के समय में हर कोई किसी न किसी स्किन संबंधी समस्या से परेशान है। भागदौड़ भरी लाइफ, प्रदूषण, गलत खानपान के कारण कई समस्याओं का सामना ककना पड़ता है। इन्हीं में से एक समस्या है चेहरे पर पड़ रहे डार्क स्पॉट। जो कि देखने में बहुत ही खराब लगते है।

डार्क स्पॉट किसी भी उम्र में पड़ सकते है। जिससे निजात पाने के लिए हम कई तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। जो कि स्किन के साथ-साथ स्वास्थ्य क लिए भी हानिकारक होता है।

अगर आप चाहते है आपकी स्किन हेल्दी और जवां दिखें साथ ही डार्क सर्कल से निजात मिल जाएं, तो हम आपको एक ऐसा जूस के बारें में बाता रहे है। जिसे आइस क्यूब की तरह इस्तेमाल कर सिर्फ 3 दिन में हर समस्या से निजात पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपाय के बारें में।

एक आइस ट्रे
एक आलू छिला हुआ
आधा नींबू
आधा बाउल अनार के दाने

सबसे पहले ग्राइडर में आलू और अनार के दाने और थोड़ा सा पानी डालकर पीस लें। इसके बाद इसमें नींबू का जूस डाल दें और इसे अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसमे आइस ट्रे में डालकर फ्रीज में रख दें। 5 से 6 घंटे फ्रीज में रखने के बाद इन आइस क्यूब को लें और अपने चेहरे पर रगड़े। जहां पर डार्क स्पॉट हो वहां पर ज्यादा देर रगड़े। थोड़ी देर लगा रहने के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। रोजाना कम से कम 2 बार इसका इस्तामल करें। 3 दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment