Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
International

पाक राजदूत ने सुषमा स्वराज से मुलाकात की, कुलभूषण के मुद्दे पर चर्चा की खबर से किया इनकार

October 22, 2017 09:45 AM

इस्लामाबाद,21 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : पाकिस्तान ने आज कहा कि उसके उच्चायुक्त सोहैल महमूद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की लेकिन मीडिया की इन खबरों को कयासबाजी बताया कि दोनों ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर चर्चा की। मीडिया की खबरों में दावा किया गया था कि सुषमा ने महमूद से कहा कि द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति के लिए जाधव के खिलाफ सभी मामलों को खत्म किया जाए और उन्हें वापस भेजा जाए जिसके बाद विदेश कार्यालय ने बयान जारी किया।

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल में 46 वर्षीय जाधव को जासूसी और आतंकवादी गतिविधियों में कथित तौर पर संलिप्त रहने पर मौत की सजा सुनाई थी। भारत की अपील पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने मई में उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी।विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने आज पुष्टि की कि महमूद ने 17 अक्तूबर को सुषमा से मुलाकात की लेकिन कहा कि मुलाकात नियमित बैठक का हिस्सा थी। महमूद हाल में भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त बने हैं।

जकारिया ने कहा, वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों की रूपरेखा पर चर्चा हुई लेकिन किसी विशिष्ट मामले पर चर्चा नहीं हुई। इसलिए भारतीय मीडिया में आ रही खबरें कयासबाजी हैं। उन्होंने कहा कि बैठक सौहार्दपूर्ण एवं सकारात्मक माहौल में हुई।

 
Have something to say? Post your comment
More International News