Sports

पाकिस्तान को 4-0 से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत

October 22, 2017 09:44 AM

ढाका,21 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप के सुपर-4 के अपने आखिरी मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी  पाकिस्तान को 4-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत को कल के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी लेकिन टीम ने तीन मैदानी गोल और एक पेनल्टी कार्नर पर किए गोल की बदौलत शान से फाइनल में प्रवेश किया। भारत की ओर से सतबीर सिंह 39वें मिनट, हरमनप्रीत सिंह 51वें मिनट, ललित उपाध्याय 52वें मिनट और गुरजंत सिंह 57वें मिनट ने गोल दागे। इस जीत से भारत ना सिर्फ सात अंक के साथ ग्रुप चार चरण में शीर्ष पर रहा बल्कि उसने पाकिस्तान के खिलाफ अपना दबदबा जारी रखा।

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ इस साल यह चौथी जीत है। भारत ने पाकिस्तान को इस साल दो बार हाकी वि लीग सेमीफाइनल्स और एक बार यहां पूल चरण में हराया था। इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। भारतीय टीम का सामना अब रविवार को फाइनल मुकाबले में मलेशिया या दक्षिण कोरिया में से किसी एक टीम से होगा।

नतीजे के विपरीत भारत ने मैच में धीमी शुरुआत की जबकि गेंद को अपने कब्जे में रखने को लेकर पाकिस्तान की टीम ने पहले दो क्वार्टर में बेहतर प्रदर्शन किया। पाकिस्तान को पहले क्वार्टर में तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम इनमें से एक को भी गोल में नहीं बदल सकी। भारत को पहले क्वॉर्टर के अंतिम मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत ने इस मौके को गंवा दिया। पाकिस्तान के गोलकीपर अमजद अली ने 23वें मिनट में रमनदीप सिंह के शाट को नाकाम किया। भारत ने इसके बाद पाकिस्तान के एक और पेनल्टी कार्नर को विफल किया। इसके कुछ मिनट बाद दूसरे पेनल्टी कार्नर पर हरमनप्रीत का शाट पोल से टकरा गया। दोनों टीमों मध्यांतर तक गोल करने में नाकाम रही।



 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक
17 ओवर में सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई ये टीम, 9 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट झटके  
70वीं एशेज़ सिरीज़: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा भारी
आशीष नेहरा ने किया बड़ा ऐलान, इस काम से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत
विराट ने बैट के हैंडल को क्यों करवाया छोटा, जानें क्या है राज़
अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ ये एक्सपेरीमेंट कर सकता है भारत
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में जगह न मिलने पर हार्दिक पंड्या ने खुद किया ये बड़ा खुलासा