Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
 
 
International

यमन में अमेरिका के ताबड़तोड़ हवाई हमले, मार गिराए अल-कायदा के 5 आतंकी

October 21, 2017 10:15 AM

अडेन,20 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : यमन के मध्य में स्थित अल बायदा प्रांत में में अमेरिका ने ताबड़तोड़ हवाई हमले करके अल-कायदा के आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में यमन स्थित अल कायदा इकाई के पांच आतंकवादी मारे गए। एक सुरक्षा अधिकारी ने जानकारी दी कि अमेरिकी ड्रोन ने आतंकवादियों के वाहन पर हमले किए, और इसमें सवार आतंकियों को मार गिराया। आपको बता दें कि ड्रोन एक मानव रहित विमान होता है और आतंकवाद के खिलाफ अमेरिकी जंग में एक कारगर हथियार साबित हुआ है।

सुरक्षा सूत्रों ने अपनी पहचान जाहिर नहीं होने देने की शर्त पर बताया, ‘पायलट रहित विमान ने अल कायदा ग्रुप के वाहन को निशाना बनाया। अल बायदा प्रांत के शारकान इलाके में हुए इस हमले में 5 आतंकवादी मारे गए।’ अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी हवाई हमला खास तौर पर अल कायदा आतंकवादियों को निशाने पर लेने के लिए किया गया। ये आतंकवादी आदिवासी इलाके में स्थित अपने छिपने के स्थान पर जा रहे थे।

यह हमला 2 दिन पहले शुरू हुए अमेरिका के उस अभियान का हिस्सा हैं, जिनके तहत अमेरिका ने अल कायदा और इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के छिपने के इलाकों को निशाना बनाना शुरू किया है। यमन हाल-फिलहाल अपने इतिहास के सबसे खराब दौर में से एक का सामना कर रहा है। युद्ध के कारण यहां जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो रहा है और बड़ी संख्या में नागरिक मारे गए हैं अथवा घायल हुए हैं। इसके साथ ही जानलेवा बीमारियों के प्रकोप ने अलग ही तबाही मचाई हुई है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More International News