Sports

एशिया कप: फार्म में चल रही भारतीय टीम की निगाहें पाकिस्तान को पस्त करने पर

October 21, 2017 10:04 AM

ढाका,20 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविास से भरी भारतीय टीम कल शनिवार को यहां 10वें पुरूष एशिया कप के सुपर 4 के तीसरे और अंतिम मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी जिसमें उसकी निगाहें इस विजयी लय को बरकरार रखने पर होंगी।

हालिया फार्म और दबदबे को देखते हुए टूर्नामेंट की शीर्ष रैंकिंग की भारतीय टीम 13वीं रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।
हाल के दिनों में भारत ने पाकिस्तान पर पूरी तरह दबदबा बनाया है और मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम इस पड़ोसी देश पर अपनी मजबूत पकड़ जारी रखना चाहेगी।
सुपर 4 के अपने पहले मैच में कोरिया के खिलाफ 1-1 के ड्रा को छोड़कर भारतीय टीम टूर्नामेंट में शानदार फार्म में रही है, उसके लिये खिलाड़ियों ने कुछ खूबसूरत मैदानी गोल किये और वन-टच आक्रामक हाकी का प्रदर्शन किया, जिसके लिये वह मशहूर है।

कोरिया के खिलाफ मैच भारतीयों के सतर्क होने के लिये काफी था जो नये मुख्य कोच सोर्ड मारिने के मार्गदर्शन में पहला टूर्नामेंट खेल रही है। इस ड्रा ने उनके लिये उत्प्रेरक का काम भी किया, जिसने कल सुपर 4 के दूसरे मैच में मलेशिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-2 से जीत दर्ज की। भारत सुपर 4 चरण में एक जीत और एक ड्रा से चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है जिसके बाद मलेशिया तीन अंक, कोरिया दो अंक और पाकिस्तान एक अंक मौजूद हैं।

भारतीय टीम अब कल ड्रा भी हासिल कर लेती है तो वह रविवार को होने वाले फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित करने में सफल रहेगी क्योंकि उसका गोल अंतर किसी अन्य टीम से कहीं बेहतर है। लेकिन पाकिस्तान के लिये गंवाने के लिये कुछ नहीं है जो दुनिया को साबित करना चाहेगी कि उन्हें चुका हुआ नहीं समझा लिया जाये।
हालांकि पाकिस्तान के लिये राह इतनी आसान नहीं है क्योंकि फाइनल के लिये क्वालिफ़ाई करने का मौका बरकरार रखने के लिये उन्हें भारत को बड़े अंतर से हराने के अलावा अन्य सुपर 4 मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

भारत की फाइनल में पहुंचने की राह बहुत आसान है लेकिन वे पाकिस्तान को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि वे भली भांति जानते हैं कि मौजूदा फार्म के अलावा किसी भी भारत-पाक हाकी मुकाबले का परिणाम इस बात पर निर्भर करता है कि टीमें मैदान पर दबाव और भावनाओं से कितनी अच्छी तरह निपटती हैं। लेकिन भारतीयों के इस मुकाबले में सकारात्मक नतीजा लाने की उम्मीद है और इसके अलावा कोई अन्य परिणाम उनके लिये खराब साबित होगा। भारत के लिये टूर्नामेंट में सबसे अहम चीज उसकी फारवर्ड पंक्ति रही है, जिसमें आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, ललित उपाध्याय और युवा गुरजंत सिंह शानदार रहे हैं जिन्होंने शानदार मैदानी गोल दागे हैं। वहीं सुपर 4 के अन्य मैच में कोरिया का सामना मलेशिया से होगा।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक
17 ओवर में सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई ये टीम, 9 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट झटके  
70वीं एशेज़ सिरीज़: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा भारी
आशीष नेहरा ने किया बड़ा ऐलान, इस काम से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत
विराट ने बैट के हैंडल को क्यों करवाया छोटा, जानें क्या है राज़
अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ ये एक्सपेरीमेंट कर सकता है भारत
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में जगह न मिलने पर हार्दिक पंड्या ने खुद किया ये बड़ा खुलासा