Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

हथियार सौदागर से वाड्रा के रिश्तों पर जवाब दे कांग्रेस: भाजपा

October 18, 2017 10:10 AM

नई दिल्ली,17 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मांग की कि वे हथियारों के फरार सौदागर संजय भंडारी के साथ राबर्ट वाड्रा के रिश्तों के बारे में अपनी चुप्पी तोड़ें।  वाड्रा ने हालांकि मीडिया रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी ह्यगलत चीज का पता लगाने के लिए कांग्रेस प्रमुख के दामाद के खिलाफ आरोपों में ह्यकोई भी जांच करा सकते हैं। भाजपा की ओर से रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने वाड्रा मुद्दे पर कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधा। सीतारमण ने दिल्ली में कहा कि सोनिया गांधी और राहुल की चुप्पी से माना जाएगा कि उन्होंने वाड्रा के खिलाफ आरोपों को स्वीकार कर लिया है। मीडिया बाकी पेज 8 पर में आई खबरों का हवाला देते हुए सीतारमण ने आरोप लगाया कि लंदन स्थित वाड्रा से संबंधित घर की साज-सज्जा भंडारी ने कराई थी और उसने ही वाड्रा की विदेश यात्रा का प्रबंध भी किया था ।  भाजपा की वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि भंडारी के बैंक खाते में 7.5 लाख स्विस फ्रैंक जमा किए गए थे। उन्होंने सवाल किया कि क्या इसमें और वाड्रा से जुड़े घर की साज-सज्जा पर किए गए खर्च में कोई संबंध हैं। मीडिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि इनके बीच कम से कम तीन लेनदेन हुए और ये गंभीर वित्तीय प्रभाव डालने वाले हैं। उन्होंने कहा कि क्यों सोनिया और राहुल गांधी समेत कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व इस मुद्दे पर गहरी चुप्पी साधे हुए है। राहुल गांधी के लगातार सामने आने वाले ट्वीटों का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा कि इस मुद्दे पर वे चुप्पी क्यों साधे हुए हैं ।

यह पूछने पर कि इस मामले में सीबीआइ क्या कर रही थी, उन्होंने कहा कि यह सवाल एजंसी से पूछा जाना चाहिए। सरकार हथियारों के फरार सौदागर को भारत वापस लाने के लिए सभी कदम उठा रही है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि अगर आप (कांग्रेस) मानते हैं कि वाड्रा निर्दोष हैं तब आप मानहानि का मामला क्यों नहीं दायर करते। चुप्पी दोष की ओर संकेत करती है।उधर गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और प्रदेश भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने एक साझा संवाददाता सम्मेलन किया और मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से चुप्पी तोड़ने को कहा। खबरों का हवाला देते हुए रूपानी ने आरोप लगाए कि राहुल गांधी के बहनोई ह्यसांठगांठ वाली अर्थव्यवस्था के चेहरेह्ण के तौर पर उभरे हैं।

रूपानी ने कहा, हाल में राहुल गांधी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे हैं। वे बार-बार गुजरात का दौरा भी कर रहे हैं। लेकिन वे मुद्दे पर खामोश क्यों हैं? यहां तक कि गुजरात कांग्रेस के नेता भी क्यों चुप हैं? राहुल गांधी को हथियार सौदागर से वाड्रा के संबंधों पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।  वहीं, बंगलुरु में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वाड्रा को पिछले 41 महीने से निशाना बनाया जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा, जहां तक रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों का संबंध है तो हम केवल यह कहेंगे कि मोदी जी को सत्ता में 41 महीने हो गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, हरियाणा और राजस्थान में उनकी (भाजपा की) सरकार है, आप जो चाहें कोई भी जांच करा लीजिए और स्वतंत्र व निष्पक्ष कानूनी प्रक्रिया से किसी गलत चीज का पता लगा लीजिए। उन्होंने कहा कि 41 महीने तक निशाना बनाने और कई जांच आयोगों के बाद भी भाजपा न तो हरियाणा में और न ही राजस्थान में किसी नियम-कानून के उल्लंघन को लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाई है। सुरजेवाला ने कहा, इन दोनों राज्यों में आरोप लगाए गए, जिनके आधार पर वे सत्ता में आए।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल