Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Punjab

पाक ने रिहा किए दो भारतीय कैदी

October 15, 2017 11:15 AM

अमृतसर,14 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) पाक में कराची की लांडी जेल से रिहा होने के बाद दो भारतीय कैदी शुक्रवार की मध्यरात्रि वाघा-अटारी सीमा के रास्ते भारत पहुंचे। ज्वाइंट चेक पोस्ट (जेसीपी) अटारी सीमा पर पाक रेंजर्स ने इन्हें बीएसएफ के अधिकारियों के हवाले किया। नायब तहसीलदार अजय कुमार मोदगिल जेसीपी अटारी से दोनों भारतीय कैदियों को लेकर रेड क्रास भवन पहुंचे। डीसी कमलदीप ¨सह संघा के आदेश के बाद उन्हें कड़े पहरे में रखा गया। पाक रेंजर्स ने गुजरात के भुज जिला के गांव जूराके मोहम्मद रफीक जट (47) पुत्र सुलेमान लुड्डा और झारखंड के गांव बांका निवासी राजू माहोवली पुत्र अमियत माहोवली 25 को मध्यरात्रि करीब 12.30 बजे बीएसएफ के हवाले किया। राजू तो मानसिक तौर पर विक्षिप्त है, जबकि रफीक जट जो पाक में बादिन में रहने वाले अपने रिश्तेदार राशीद पुत्र फकीर चंद से मिलने गया था जहां आईएसआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

आठ साल बाद मिली रिहाई
मो. रफीक 14 दिसंबर 2018 को मुनावा (राजस्थान) के रास्ते ट्रेन से पाक में अपने रिश्तेदार के पास 25 दिनों के वीजे पर गया। जहां पाक की खुफिया एजेंसी ने उसे गिरफ्तार कर तीन दिनों तक बादिन जेल और उसके बाद पाक सेना के हवाले कर दिया था। तीन दिन वहां रखने के बाद उसे केंद्रीय जेल हैदराबाद (पाक) भेज दिया। तीन माह वहां रखने के बाद लांडी जेल कराची वहां से फिर हैदराबाद जेल भेजा वहां से फिर रफीक जट को लांडी जेल में रखा और अब करीब 8 वर्षों बाद उसे रिहाई मिली है।

रफीक ने सरकार से वित्तिय सहायता के लिए बोला झूठ
भारत पहुंचने के बाद रफीक ने पहले दावा किया कि वह गुजरात में मिलेट्री इंटेलिजेंस (एमआई) के लिए काम करता था, जिसके लिए वह पाक गया था। दूसरी तरफ जब नायब तहसीलदार अजय कुमार मोदगिल ने उससे पूछताछ की तो सामने आया कि मो. रफीक भारत सरकार से वित्तीय फायदा लेना चाहता था। इसलिए वह अपने सेना का जासूस बता रहा था। वहीं झारखंड के गांव बांका निवासी राजू माहोवली को भी इसके साथ ही रेड क्रास भवन में रखा गया है।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग