Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव : बीजेपी किस सीट पर किसे उतारेगी, आज होगा ऐलान

October 15, 2017 10:00 AM

नई दिल्ली,14 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है।   आज इन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष नेताओं ने शनिवार को मुलाकात की. बता दें कि चुनाव नौ नवंबर को निर्धारित हैं। 

उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गज नेता शनिवार को मिले. प्रत्याशियों के चयन को लेकर करीब दो घंटे मंथन किया गया.  बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया. रविवार को उम्मीदवारों की एक सूची घोषित कर दी जाएगी।  
बीजेपी की इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए. इन दोनों को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा संभावित विकल्पों के तौर पर देखा जा रहा है. स्वच्छ छवि एवं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ करीबी को देखते हुए जेपी नड्डा की संभावनाएं प्रबल लग रही हैं. बीजेपी ने हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है।

हिमाचल प्रदेश चुनाव में 28 लाख रुपये के अधिकतम व्यय की सीमा..
हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कल राजनीतिक दलों को आगामी प्रदेश विधानसभा चुनाव में 28 लाख रुपये की अधिकतम व्यय सीमा का पालन करने तथा 20,000 रुपये से ज्यादा के सभी भुगतान एकाउंट पेई चेक के जरिये करने के निर्देश दिए।


 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी