Tuesday, April 13, 2021
Follow us on
 
 
 
Punjab

लालडू इलाके में लिंक सड़को की बुरी हालत

March 21, 2021 05:52 PM

लालडू। लालडू इलाके की लिंक सड़को की दयनीय हालत ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। नई सडक़ों का निर्माण तो दूर मरम्मत कार्य भी सिरे नहीं चढ़े हैं। आलम यह है कि कई सडक़ों पर तो गहरे गढ्ढे पड़ चुके हैं। सबसे ज्यादा मुश्किल इन सडक़ों से निकलने वाले दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है। लोक निर्माण विभाग तथा पंजाब मंडी बोर्ड के साथ पत्राचार करने वाले ज्वांइट एक्शन कमेटी (जैक) के प्रधान सुखदेव चौधरी, अश्वनी मिनहास, तारा चंद, रणबीर बटौली, हरविंदर सिंह झरमड़ी व भूपिंदर सिंह जंडली ने बताया कि यहां गांव जंडली को जोडऩे वाली सडक़ों की हालत बेहद दयनीय है। सडक़ों पर गहरे गढ्ढे पड़ चुके हैं। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

रबी के सीजन में फसल लाने वाले किसानों को होगी दिक्कत

कई सडक़ों की समय सीमा पूरी, फिर भी नहीं हो रही मरम्मत

खुलेआम चल रहे खनन माफिया के ओवरलोड वाहन,प्रशासन चुप


उन्होंने बताया कि लालडू इलाके के गांव झरमड़ी, हंडेसरा, भुखड़ी, भागसी आदि की सडक़ों की भी यही हालत है। चौधरी के अनुसार यहां माइनिंग माफिया के लोग लिंक सड़को पर ओवरलोड वाहनों व डंफरों को निकाल रहे हैं और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार इन गांवों के लोग अपनी नौकरी व अन्य कार्यों के अंबाला व चंडीगढ़ जाते हैं। सडक़ों की हालत खराब होने के कारण आए दिन दोपहिया वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब 10 अप्रैल से मंडियां शुरू होने जा रही हैं।

ऐसे में किसानों को गेहूं मंडियों तक पहुंचाने में खासी दिक्कतों का सामाना करना पड़ेगा। ग्रामीणों के अनुसार वह कई बार स्थानीय अधिकारियों को कार्रवाई की मांग कर चुके हैं लेकिन तो ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है और न ही सडक़ों की हालत सुधारने के लिए प्रशासन कुछ कर रहा है। जैक प्रधान सुखदेव चौधरी के अनुसार इस मुद्दे पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग तथा पंजाब मंडी बोर्ड के आला अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। अगर प्रशासन ने सुनवाई नहीं की तो ग्रामीणों के सहयोग से सडक़ निर्माण के लिए संघर्ष किया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब : 81 फीसदी नमूनों में मिला कोरोना का यूके वायरस
सोनिया शर्मा बनी किसान यूनियन की राष्ट्रीय सचिव
शिरोमणी अकाली दल ने सिख नौजवान रंजीत सिंह को सम्मानित किया
पंजाब में सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना अमन के मुद्दे पर खोखले वादों वाली बयानबाजी छोड़ो, अमल करो : कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना काल पर हाईकोर्ट का फैसला, वीडियो कांफ्रैंसिंग से पंजीकृत होंगी शादियां
शंभू बॉर्डर पहुंची हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा
प्री-प्राईमरी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को वार्षिक इम्तिहानों की तैयारी के लिए छुट्टियाें का एलान : सिंगला
भारत में डिजिटल क्रांति से रोजगारपरकता में आया सुधार