Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Chandigarh

सेवानिवृत्ति से पहले पुलिस कर्मी बनेंगे ऑनरेरी इंस्पेक्टर

March 20, 2021 06:23 PM

चंडीगढ़, 20 मार्च । हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस कर्मियों को अब सेवानिवृत्ति से एक माह पूर्व ऑनरेरी इंस्पैक्टर पदोन्नति मिलेगी। मुख्यमंत्री इस संबंध में घोषणा कर चुके हैं। जिसमें सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। बहुत जल्द पुलिस कर्मियों को इसका लाभ मिलेगा। राज्य में सिपाही से प्रधान सिपाही पद पर पदोन्नति में असमानता बारे में प्रस्ताव सरकार से शीघ्र स्वीकृत होने की आशा है। स्वीकृति मिलते ही अब तक लोअर स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके सभी सिपाहियों को प्रधान सिपाही पदोन्नत किया जाएगा।

डीजीपी ने ली पुलिस कल्याण सभा की बैठक

महिलाओं को एक साल मिलेगा मायके या ससुराल में नौकरी का मौका


डीजीपी शनिवार को करनाल स्थित पुलिस अकादमी में पुलिस की राज्य स्तरीय कल्याण सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मियों को अपने पारिवारिक दायित्व के साथ ड्यूटी करने में भी आसानी हो इसलिए इन्हें एक साल के लिए अपने मायके या ससुराल जिले में तैनाती दी जा रही है। इसी प्रकार सेवानिवृत्त से छह माह पहले पुरूष पुलिस कर्मियों को उनकी इच्छानुसार जिलों में तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निरीक्षक पद की पदोन्नति के लिए अग्रिम सूची तैयार की जा रही है। जैसे ही स्थान रिक्त होता है वैसे ही पदोन्नति हो जाती है। डीजीपी ने कहा कि हर साल हरियाणा पुलिस के लगभग 200 पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो जाती है। इसका अध्ययन करने पर पता चला कि अधिकतर मौते गलत जीवनशैली से उपजी बीमारियों और सडक़ दुर्घटना में होती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस में महिलाओं की संख्या आठ प्रतिशत से अधिक है। महिलाओं के अनुकूल कार्यस्थल हो इसके प्रति पुलिस मुख्यालय गंभीर है। इस अवसर पर राज्य अपराध शाखा के डीजीपी मोहम्मद अकिल, एचपीएचसी प्रबंधक निदेशक डीजीपी आरसी मिश्रा, पुलिस मुख्यालय में आधुनीकरण एवं कल्याण के एडीजीपी आलोक कुमार राय, एडीजीपी प्रशासन एएस चावला, हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के निदेशक एडीजीपी श्रीकांत जाधव, रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार आईआरबी भौंडसी के आईजी हनीफ कुरैशी, गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी
महिलाओं को उद्योग जगत में नई पहचान देगा शी-फोरम