Monday, April 12, 2021
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

सेवानिवृत्ति से पहले पुलिस कर्मी बनेंगे ऑनरेरी इंस्पेक्टर

March 20, 2021 06:23 PM

चंडीगढ़, 20 मार्च । हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा है कि प्रदेश में पुलिस कर्मियों को अब सेवानिवृत्ति से एक माह पूर्व ऑनरेरी इंस्पैक्टर पदोन्नति मिलेगी। मुख्यमंत्री इस संबंध में घोषणा कर चुके हैं। जिसमें सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। बहुत जल्द पुलिस कर्मियों को इसका लाभ मिलेगा। राज्य में सिपाही से प्रधान सिपाही पद पर पदोन्नति में असमानता बारे में प्रस्ताव सरकार से शीघ्र स्वीकृत होने की आशा है। स्वीकृति मिलते ही अब तक लोअर स्कूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके सभी सिपाहियों को प्रधान सिपाही पदोन्नत किया जाएगा।

डीजीपी ने ली पुलिस कल्याण सभा की बैठक

महिलाओं को एक साल मिलेगा मायके या ससुराल में नौकरी का मौका


डीजीपी शनिवार को करनाल स्थित पुलिस अकादमी में पुलिस की राज्य स्तरीय कल्याण सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मियों को अपने पारिवारिक दायित्व के साथ ड्यूटी करने में भी आसानी हो इसलिए इन्हें एक साल के लिए अपने मायके या ससुराल जिले में तैनाती दी जा रही है। इसी प्रकार सेवानिवृत्त से छह माह पहले पुरूष पुलिस कर्मियों को उनकी इच्छानुसार जिलों में तैनात किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निरीक्षक पद की पदोन्नति के लिए अग्रिम सूची तैयार की जा रही है। जैसे ही स्थान रिक्त होता है वैसे ही पदोन्नति हो जाती है। डीजीपी ने कहा कि हर साल हरियाणा पुलिस के लगभग 200 पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो जाती है। इसका अध्ययन करने पर पता चला कि अधिकतर मौते गलत जीवनशैली से उपजी बीमारियों और सडक़ दुर्घटना में होती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस में महिलाओं की संख्या आठ प्रतिशत से अधिक है। महिलाओं के अनुकूल कार्यस्थल हो इसके प्रति पुलिस मुख्यालय गंभीर है। इस अवसर पर राज्य अपराध शाखा के डीजीपी मोहम्मद अकिल, एचपीएचसी प्रबंधक निदेशक डीजीपी आरसी मिश्रा, पुलिस मुख्यालय में आधुनीकरण एवं कल्याण के एडीजीपी आलोक कुमार राय, एडीजीपी प्रशासन एएस चावला, हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के निदेशक एडीजीपी श्रीकांत जाधव, रोहतक रेंज के एडीजीपी संदीप खिरवार आईआरबी भौंडसी के आईजी हनीफ कुरैशी, गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त केके राव समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
टीकाकरण अभियान में जनता को जोड़ने हेतु सहायता केंद्र खोला गया
कोरोना केसों को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद किए चंडीगढ़ में कैफे के 19 कर्मचारी मिले संक्रमित, निगम ने किया सील राजस्थान के उद्योगों से हरियाणा में फैल रहा प्रदूषण
वरूण चौधरी व अभय यादव को सर्वश्रेष्ठ विधायक सम्मान
चंडीगढ़ में पंजाब के नौ अकाली विधायकों के खिलाफ एफआईआर
अविश्वास प्रस्ताव में बेनकाब हुए दोगले चेहरे वाले विधायक:बंसल
एसवाईएल पर हंगामा, विपक्ष का आरोप झूठे किए जा रहे हैं उपवास 
आईटीबीपी के प्रशिक्षु अधिकारी पहुंचे राजभवन, राज्यपाल से की मुलाकात
हरियाणा में पंजाब के नाम से चल रहे 154 कानून समाप्त