Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने किया भगवान पाश्र्वनाथ चैरिटेबल मेडिकेयर सेंटर का उद्घाटन

March 20, 2021 06:19 PM
 

गुरुग्राम। शनिवार को केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने यहां जैकबपुरा स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में भगवान पाश्र्वनाथ चैरिटेबल मेडिकेयर सेंटर का उद्घाटन किया। सैंकड़ों की संख्या में जैन समाज के लोगों, समाजसेवियों की मौजूदगी इस कार्यक्रम में रही। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, महापौर मधु आजाद, निगमायुक्त विनय प्रताप ङ्क्षसह, उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  सभी सुविधाओं से सुसज्जित मेडिकेयर सेंटर का दौरा करके राव इंद्रजीत ङ्क्षसह ने संस्था के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि जनसेवा को जैन समाज अनूठा उदाहरण है। लोगों की सेहत का ख्याल रखते हुए इस मेडिकेयर सेंटर की स्थापना करना भी जैन समाज का नेक कार्य है। उन्होंने पूरे जैन समाज को इस कार्य के लिए शुभकामनाएं दी।  

सदर बाजार के निकट जैकबपुरा में बनाया गया है यह सेंटर


समारोह में श्री 1008 दिगम्बर जैन मंदिर कार्यकारिणी की ओर से केंद्रीय मंत्री को मांग पत्र भी सौंपा गया। मांग पत्र में जैन समाज की ओर से मांग की गई कि श्री दिगम्बर जैन मंदिर के आसपास तीन कन्याओं के स्कूल, मेडिकल सेंटर व पक्षियों का अस्पताल संचालित है। यहां अक्सर दिन के समय कुछ मनचले व असामाजिक तत्व यहां घूमते रहते हैं। मंदिर के आसपास के वातावरण को खराब करते हैं। साथ ही यहां नशा करके भी लोग यहां घूमते हैं, जो कि असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त हो जाते हैं। ऐसे तत्वों पर लगाम लगाने को यहां पुलिसकर्मियों की स्थायी ड्यूटी लगाई जाए। इसके साथ ही भगवान महावीर मार्ग का पुन: नामकरण को लेकर कहा गया कि मुख्य डाकघर चौक से रेलवे स्टेशन तक लगभग 4 किलोमीटर मार्ग का नाम हरियाणा सरकार द्वारा पूर्व में भगवान महावीर मार्ग रखा गया था। परंतु मार्ग के नवीनीकरण के कारण मार्ग पर से भगवान महावीर मार्ग के सूचना बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गए और उन बोर्डों को पुन: नहीं लगाया गया।  सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक और शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक काफी संख्या में जैन श्रद्धालु मंदिर में पूजा-पाठ को आते हैं। साथ ही मेडिकल सेंटर में मरीज भी आते हैं। इसलिए मंदिर के सामने और धर्मशाला में मेडिकल सेंटर के सामने श्रद्धालुओं, चिकित्सकों व मरीजों को अपने वाहन खड़े करने को पार्किंग की सुविधा की अनुमति दी जाए। केंद्रीय मंत्री ने सभी मांगों को मौके पर ही मान लिया। साथ ही मंदिर परिसर में भारतीय जनऔषधि का मेडिकल सेंटर खोलने की अनुमति प्रदान कर दी।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी