Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

घोटालों पर पर्दा डालने को देरी से टेबल की कैग रिपोर्ट : किरण

March 20, 2021 05:54 PM

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता एवं तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने कहा है कि मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान हुए घोटालों पर पर्दा डालने के लिए कैग रिपोर्ट को सही समय पर टेबल नहीं किया ताकि उस पर चर्चा न हो सके। यह मौजूदा सरकार की सोची समझी साजिश है। किरण चौधरी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि कैग की रिपोर्ट में विभिन्न विभागों में हुए घोटालों को स्पष्ट उजागर किया गया है। जिसमें पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति स्कीम के तहत वर्ष 2014 से 2019 तक 18.98 करोड़ और तकनीकी विभाग में 18 करोड़ के 7057 छात्रों के लिए जो छात्रवृति मंजूर की थी उसे सरकारी खजाने से निकलवाकर छात्रों को वितरित नहीं किया गया।

सभी विभागों के घोटाले पर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी जाति के छात्रों के लिए जो राशि छात्रवृतियों के लिए मंजूर की गई थी वह राशि सरकारी खाते से निकलवा ली गई और छात्रों को वितरित नहीं की गई। जिसपर सरकार को ब्याज के रूप में 6.43 करोड़ की राशि का नुकसान करवाया गया। इसके अलावा 1482 केसों में वैट की कम गणना करके 1730 करोड़, 576 केसों में कम उत्पाद शुल्क एवं कम जुर्माना लगाकर तकरीबन 46 करोड़ और 1800 रजिस्ट्री केसों में कम स्टाम्प ड्यूटी लगवाकर 72.57 करोड़ का घपला करते हुए सरकारी राजस्व को चूना लगाया गया। किरण चैधरी ने कहा कि विभिन्न विभागों में हुए घपलों जो कैग की रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से उल्लेख किए गए है के संबंध में सरकार अपनी पूर्ण स्थिति स्पष्ट करते हुए एक श्वेत पत्र जारी करे,जिससे स्पष्ट हो सके कि इतने ज्यादा घपलों से सरकार के राजस्व को हजारों करोड़ का चूना लगाया गया।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश