Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

विधायकों की मांग पर चंडीगढ़ में बनेगी डिस्पेंसरी

March 20, 2021 05:49 PM

चंडीगढ़, 20 मार्च। हरियाणा सरकार प्रदेश के विधायकों की सुविधा के लिए चंडीगढ़ में आधुनिक सुविधाओं से लैस डिस्पेंसरी का निर्माण करेगी। प्रदेश के विधायकों की यह मांग लंबे समय से चल रही है। सरकार ने इस पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
हरियाणा सरकार द्वारा चंडीगढ़ के सैक्टर-तीन में एमएलए हॉस्टल में विधायकों को फ्लैट आबंटित किए गए हैं। प्रदेश विधानसभा में 90 विधायक हैं। जिन्हें वरिष्ठता एवं अन्य नियमों के आधार पर फ्लैट अलाट किए जाते हैं। हालांकि इनमें से ज्यादातर विधायक अधिकतर समय अपने-अपने क्षेत्रों में ही रहते हैं। इसके बावजूद विधानसभा सत्र तथा अन्य कार्यों के चलते विधायकों का आवागमन रहता है।

एमएलए हास्टल के निकट जगह का किया चयन
हरियाणा सरकार ने चंडीगढ़ प्रशासन को भेजा केस

सरकार द्वारा एक फ्लैट में डिस्पैंसरी चलाई जा रही है। विधायकों की मांग है कि यहां चल रही डिस्पैंसरी को आवासीय क्षेत्र से बाहर किया जाए और अलग इमारत में आधुनिक सुविधाओं वाली डिस्पैंसरी बनाई जाए। मनोहर सरकार ने पहले कार्यकाल के दौरान इस संबंध में कार्रवाई भी शुरू कर दी थी, लेकिन वह सिरे नहीं चढ़ सकी। अब सरकार द्वारा चंडीगढ़ प्रशासन के साथ भी बातचीत की गई है। सरकार ने एमएलए हॉस्टल के निकट 18040 वर्ग फुट भूमि को डिस्पैंसरी निर्माण के लिए चिन्हित किया है। सूत्रों के अनुसार यहां डिस्पैंसरी निर्माण की योजना तो बन चुकी है लेकिन अभी तक न तो जमीन का कब्जा मिला है और न ही संबंधित विभागों की एनओसी मिली है। जिसके चलते यह मामला बीच में ही लटका हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा अनिल विज ने कहा  कि हरियाणा के विधायकों की यह मांग लंबे समय से चली आ रही है। विधायकों की यह मांग वाजिब है। इसे पूरा करने के लिए जमीन की तलाश पूरी हो चुकी है। संबंधित विभागीय अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं। यहां बनने वाले औषधालय में आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि जनप्रतिनिधियों को किसी प्रकार की समस्या न हो। बहुत जल्द जमीन का कब्जा मिलने की उम्मीद है। उसके बाद निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश