Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

कोरोना नियंत्रण को ‘टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट’ रणनीति को अपनाएं : मनोहर लाल

March 19, 2021 07:53 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य भर में हाल ही में कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए जिला, खण्ड और गांव स्तर पर ‘टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट’ रणनीति के प्रभावी कार्यान्वयन को अपनाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशासनिक सचिवों, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, नगर निगम आयुक्तों और संबंधित अन्य अधिकारियों के साथ कोविड-19 स्थिति व टीकाकरण पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कोरोना प्रबंधन की तैयारियों में तेजी लाने, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, क्लिनिकल मैनेजमेंट पर अधिक ध्यान केंद्रित करने, कड़ी निगरानी के साथ-साथ जन-जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए।

सीएम ने कोरोना स्थिति पर ली उच्च स्तरीय बैठक
अब तक आठ लाख को दी कोरोना वैक्सीन


मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए कि कोविड-19 रणनीतियों के कार्यान्वयन के समय अत्यंत सावधानी बरती जानी चाहिए ताकि आमजन के बीच किसी प्रकार का डर का माहौल पैदा न हो। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले, गांव और खण्ड स्तर पर कोरोना मामलों पर नियमित निगरानी की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सामुदायिक जागरूकता एक बार फिर से समय की जरूरत बन गई है और इसके लिए सरकार के साथ-साथ गैर-सरकारी संगठनों, पंचायतों, स्वयंसेवकों और आरडब्ल्यूए की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए।
बैठक के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने हरियाणा में कोविड टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 18 मार्च तक आठ लाख 31 हजार 953 लोगों को टीका लगाया गया था। इसमें से एक लाख 73 हजार 928 हेल्थ केयर वर्कर्स को पहली खुराक और लगभग एक लाख तीन हजार 417 को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। इस प्रकार 91 हजार 88 फ्रंट लाइन वर्कर्स को पहली खुराक और 25 हजार 696 को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। इसके अलावा, 60 साल से ऊपर और 45-60 आयु वर्ग के चार लाख 37 हजार 824 लोगों को पहली खुराक दी जा चुकी है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश