Tuesday, April 13, 2021
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र

February 23, 2021 09:23 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा के बजट सत्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी व जननायक जनता पार्टी को घेरने की तैयारी कर ली है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विधायकों ने इस बात का समर्थन किया कि बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण के तुरंत बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

इसके अलावा कांग्रेस द्वारा एपीएमसी एक्ट में संशोधन कर उसमें किसान के लिए एमएसपी की गारंटी का प्रावधान जोड़ने के लिए कांग्रेस की तरफ से एक प्राइवेट मेंबर बिल भी इसी सत्र में लाया जाएगा।

हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश की जनता के सामने समस्याओं और विपक्ष के पास मुद्दों का अंबार लगा हुआ है। क्योंकि, सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मौजूदा सरकार में सिर्फ घोटाले हो रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा। कांग्रेस की तरफ से शराब और रजिस्ट्री घोटाले पर चर्चा के लिए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा। पीजीटी संस्कृत, टीजीटी इंग्लिश और ग्राम सचिव समेत एक के बाद एक भर्तियों के रद्द होने के मुद्दे को लेकर भी कांग्रेस प्रस्ताव लेकर आएगी। भर्तियों के पेपर लीक और बढ़ती बेरोजगारी से त्रस्त युवाओं के मुद्दे पर भी कांग्रेस सरकार से जवाब मांगेगी।

इतना ही नहीं, हरियाणा डोमिसाइल के नियमों और खेल नीति में किए गए बदलाव पर भी कांग्रेस अपना विरोध दर्ज करवाएगी। क्योंकि, डोमिसाइल के नियमों में फेरबदल से प्रदेश की नौकरियों में अन्य राज्यों के लोगों की भागीदारी बढ़ेगी और हरियाणा की आरक्षित श्रेणियों एससी और बीसी को नौकरी मिलना मुश्किल हो जाएगा। पत्रकारों से बातचीत में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर सरकार से किसान आंदोलन का जल्द समाधान निकालने की मांग की। उन्होंने कहा कि आंदोलन को 3 महीने पूरे होने वाले हैं। सरकार को अब किसानों की मांगें मानने में देरी नहीं करनी चाहिए। साथ ही, उन्होंने किसानों से भी अपील की कि वो अपनी फसलों को किसी भी तरह का नुकसान न पहुंचाएं।

 
Have something to say? Post your comment