Tuesday, April 13, 2021
Follow us on
 
 
 
National

दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को दिए निर्देश,उचाना में चल रहे विकास कार्यों में लाएं तेजी

February 23, 2021 09:12 PM

चंडीगढ़, 23 फरवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में प्रस्तावित व चालू प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों को चालू प्रोजेक्ट्स इसी बजट अवधि में पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, सडक़ व बिजली-पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित प्रोजेक्ट्स को निर्धारित अवधि में पूरा करने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही। जिन प्रोजेक्ट्स के लिए निर्धारित गांव में जमीन की कमी थी उनके लिए आस-पड़ोस में जमीन की तलाश करने के भी निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने उचाना विधानसभा क्षेत्र से संबंधित एजेंडे पर प्वाइंट-वाइज चर्चा की।

उन्होंने अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं यथाशीघ्र पूरी करके उचाना कस्बा का बाई-पास रोड़ 15 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए। राजकीय कालेज काकड़ोद या किसी अन्य नजदीक के गांव में जमीन की तलाश कर शीघ्र कार्य शुरू करने, उचाना में प्राइमरी हैल्थ सैंटर खोलने, गांव मंगलपुर में हैल्थ एंड वेलनेस सैंटर शुरू करने, उचाना में मंडी या अन्य किसी उचित जगह पर पुलिस चौकी स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डी.एस ढ़ेसी, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम समेत कई अधिकारी उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
ड्रग्स की दुष्प्रभावों के प्रति जागरुकता के लिये चंडीगढ़ के साईकलिस्ट करेंगें शिमला तक रैली
जब आस्ट्रेलिया में बरसे हरियाणवी कोरड़े...
तीन साल में देश के सभी मंडलों में चलेंगे संघ के कार्यक्रम:ठाकुर
हरियाणा में खप्त के साथ-साथ बढ़ गया दूध उत्पादन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तुरंत दे इस्तीफा:विज
हरियाणा बोर्ड पहली व दूसरी कक्षा की होगी आफ लाइन परीक्षा
हरियाणा में अलग प्रबंधक कमेटी की जरूरत नहीं:जगीर कौर
कोरोना नियंत्रण को ‘टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट’ रणनीति को अपनाएं : मनोहर लाल
जेल में बंद पति के साथ मांगी शरीरिक संबंध बनाने की इजाजत
हशविपा में भूखंडों की बकाया अदायगी को अंतिम मौका