Haryana

हरियाणा में फर्जी ’जॉब ऑफर लेटर’ देने वाले सक्रिय

February 22, 2021 08:05 PM

चंडीगढ़, 22 फरवरी। हरियाणा पुलिस ने प्रदेश वासियों से अनुरोध किया है कि वे फर्जी ’जॉब ऑफर लेटर’ के जरिए लोगों को ठगने वाले जालसाजों से सावधान रहें। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सोमवार को एडवाजरी जारी करते हुए नागरिकों को ऐसे घोटालेबाजों से सतर्क रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों अपराध का एक नया तरीका सामने आया है जिसमें धोखेबाजों द्वारा दावा किया जा रहा है कि ये जॉब अपांइटमेंट लैटर केंद्र सरकार के प्राधिकरणों द्वारा भेजे जा रहे हैं।  इन फर्जी नियुक्ति पत्रों के बहाने से आवेदकों से पैसों की मांग भी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि ये जालसाज पहले आवेदकों को फर्जी नियुक्ति पत्र भेजते हैं और फिर उन्हें दिए गए मोबाइल नंबर पर नाम व फाइल नंबर लिख कर एसएमएस करने को कहते है। इसके बाद सिक्योरिटी डिपॉजिट के नाम पर बैंक एवं ऑनलाइन मोड द्वारा राशि का भुगतान करने के लिए कहा जाता है। 

पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को चेताया

समय पर सिक्योरिटी राशि का भुगतान नहीं करने पर नियुक्ति पत्र रद्द करने के लिए भी चेतावनी दी जाती है। उन्हों ने आगाह किया कि  अगर कोई इस प्रकार दस्तावेज की मांग करता है तो सावधान हो जाएं और ठीक तरह से जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई करें। जालसाजों द्वारा भोले-भाले युवाओं को ठगने के लिए इस तरह के ऑफर दिये जा रहे हैं इसलिए पुलिस द्वारा लगातार नागरिकों को भ्रामक दावों से सतर्क रहते हुए ठगी का शिकार होने से बचने की अपील की जा रही है।
हरियाणा पुलिस नियमित रूप से सोशल मीडिया सहित संचार के विभिन्न तरीकों के माध्यम से अपराध की रोकथाम के सुझावों को साझा कर रही है ताकि आमजन इन धोखेबाजों का शिकार न हों। उन्होंने नागरिकों को सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि ऐसे किसी भी संदिग्ध एवं फर्जी नियुक्ति पत्र प्राप्त होने की स्थिति में तुरंत पुलिस में रिपोर्ट करें। ऐसे अपराधियों के खिलाफ कानून अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 
Have something to say? Post your comment