National

सीएम के ट्विटर हैंडल में आई शिकायतें,पीडि़तों को तुरंत मिला इंसाफ

February 19, 2021 10:55 PM
 
 
चंडीगढ, 19 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यालय ट्विटर हैंडल @cmohry  पर प्राप्त हुई शिकायतों /टिकटों का समाधान करने के लिए लगातार कार्य कर रहा है। सोशल मीडिया शिकायत ट्रैकर ने हाल ही में एक सेवानिवृत्त सीमा सुरक्षा बल (क्चस्स्न) सिपाही, प्रताप सिंह का बचाव करते हुए उनकी समस्या का समाधान किया। प्रताप सिंह ने अपनी शिकायत में कहा था कि लोहारू तहसील कार्यालय में अधिकारियों ने उनके संपत्ति हस्तांतरित आवेदन को प्रतिपादित करने के लिए उनसे अतिरिक्त पैसे की मांग की।
इस संबंध में शुक्रवार को जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार ध्रुव मजूमदार ने कहा है कि ट्विटर हैंडल से प्रताप सिंह की शिकायत का पता चला। इसमें उन्होंने कहा था कि तहसीलदार कार्यालय में अधिकरियों ने जमीन को स्थानांतरित करने के लिए 500 रुपये की मांग की जबकि इसके लिए शुल्क 200 रुपये है। 

सीएम के ट्विटर हैंडल में आई शिकायतें,पीडि़तों को तुरंत मिला इंसाफ

अधिकारियों ने इसकी रसीद भी उन्हें नहीं दी। इसके बाद एसएमजीटी टीम तुरंत कार्रवाई में जुट गई। कार्रवाई के बाद अधिकारियों ने गलती स्वीकार करते हुए बाकि के 300 रुपये उन्हें लौटा दिए।
इसी तरह, एक अन्य शिकायत में गुरुग्राम निवासी चार्टटेड अकांउटेंट अशोक गंगवाल ने शिकायत की थी कि राशन एजेंट के नाम पर धोखाधडी की जा रही है। शिकायत में कहा गया था कि धोखे से एक व्यक्ति ने उनसे राशन एजेंट के तौर ’वन नेशन-वन राशन कार्ड’ के नाम पर बिना कोई भी सेवा दिए 407 रुपये वसूल लिए। इसके बाद गंगवाल को खाद्य विभाग से एक फोन आया जिन्होंने समस्या के समाधान में उनकी सहायता की।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
हशविपा में भूखंडों की बकाया अदायगी को अंतिम मौका
विद्युत उत्पादन निगम ने सीएम को सौंपे 115 करोड़
गुरुग्राम: पैरा खिलाडिय़ों को हर सुविधा देना है ध्येय: पद्मश्री दीपा मलिक
केंद्र सरकार के खिलाफ खुदरा व्यापारियों व लघु उद्यमियों का हल्ला बोल
प्रतिभावन महिलाओं को सम्मानित करेगी हरियाणा सरकार त्रिपुरा से चली सदभावना यात्रा पहुंची चंडीगढ़, हरियाणा के राज्यपाल ने किया स्वागत
दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को दिए निर्देश,उचाना में चल रहे विकास कार्यों में लाएं तेजी
प्रदेश में बेरोज़गारी, महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ाने की नीति पर काम कर रही है सरकार- हुड्डा
युवाओं का कौशल विकास हो मजबूत,ताकि बढ़ें रोजगार के अवसर:मनोहर लाल
साढे तीन हजार से अधिक छात्रों को दिया कौशल प्रशिक्षण